मार्किटस में ट्विन डस्टबिन लगाने का काम शुरू

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 01:16 PM (IST)

जींद(ललित): शहर की मार्किटस में ट्विन डस्टबिन लगाने का काम नगर परिषद ने शुरू कर दिया है। गोहाना रोड पर इस प्रकार के डस्टबिन नगर परिषद लगा रही है। नगर परिषद ने लगभग 14 लाख रुपए की राशि से गीला और सूखा कूड़ा डालने के लिए ट्विन डस्टबिन और अन्य सामान की खरीद की है। नगर परिषद ने गोहाना रोड पर ट्विन डस्टबिन लगाने का काम शुरू किया है। नगर परिषद ने शहर को सुंदर बनाने की दिशा में प्रयास शुरू किए हैं।

शहर में कूड़े-कचरे का सही तरीके से निस्तारण हो, इसी को ध्यान में रखते हुए शहर में सैनिटेशन पार्क बनाकर उनके साथ कई वार्डों को जोड़ा है। इन वार्डों में नगर परिषद ने अलग-अलग डस्टबिनों के माध्यम से कूड़ा एकत्रित किया जा रहा है। पिछले साल फरवरी महीने में वार्ड-14 और 16 में पायलट प्रोजैक्ट के तौर पर इस प्रोजैक्ट को लागू किया गया था। नगर परिषद द्वारा रानी तालाब के पास सैनिटेशन पार्क बनाया गया था और इन दोनों वार्डों का अलग-अलग डस्टबिन में कचरा इस पार्क तक लाया जाता है।

यहां पर कचरे को अलग-अलग करके कचरे से जैविक खाद बनाने का काम किया जाता है। नगर परिषद ने रानी तालाब पर बनाए गए सैनिटेशन पार्क का विस्तार भी किया है। इसके अलावा स्कीम नंबर 4 में भी सैनिटेशन पार्क बनाया है। इस पार्क में भी 2 वार्डों को जोड़ा गया है। नगर परिषद का प्रयास पूरे शहर को कचरा मुक्त बनाने का है। अब नगर परिषद ने शहर की मार्कीट में ट्विन डस्टबिन लगाने का काम शुरू करवाया है। इनमें दुकानदारों को गीला और सूखा अलग-अलग कूड़ा डालना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static