सरकारी विभागों के सामने हो रहा नियमों का उल्लंघन

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 12:42 PM (IST)

मोहाली(राणा) : जहां एक ओर मोहाली शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में काम चल रहा है। वहीं अगर शहर के अलग-अलग फेज व सैक्टरों में घूम कर देखें तो ज्यादातार में सड़कों से वाहन लेकर जाना काफी मुश्किल हो जाता है, क्योंकि लोगों की ओर से सड़कों के दोनों तरफ वाहन खड़े किए होते हैं।

फेज-8 जहां पर सरकारी विभागों के साथ पुलिस विभाग के भी कार्यालय हैं फिर भी प्रशासन व निगम यहां पर नियम तोडऩे वालों पर लगाम लगाने में बेबस दिखाई दे रहा हैं। वहीं जब इसे लेकर संबधित विभाग के अधिकारी से बात की तो उनका कहना था कि जल्द इन सभी पर कारवाई की जाएगी। 

नियम तोडऩे वालों पर कभी-कभी होती है कार्रवाई :
पुलिस विभाग की ओर से सड़कों पर जो वाहन खड़े कर चले जाते हैं, उनको सबक सिखाने के लिए उन वाहनों के टायरों में व्हील क्लंप लगाने की मुहिम की शुरूआत की गई थी। लेकिन इस मुहिम के तहत कभी-कभी ट्रैफिक पुलिस की ओर से कारवाई की जाती है, अगर पुलिस विभाग के बड़े अफसर इसी मुहिम को सही तरीके से पूरे शहर में लागू करें तो शहर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के बारे में कोई सोचेगा भी नहीं।

कई दफ्तरों के बाहर ऐसे हालात :
जानकारी के अनुसार फेज-8 में एक तो नामी अस्पताल है और ग्माडा/पुडडा आफिस, पंजाब एजुकेशन बोर्ड इसके इनके सामने बनी सड़क पर तो दोनों ओर वाहनों को जमावड़ा लगा ही रहता है। साथ ही इनके पास ही विजिलैंस आफिस व पुलिस स्टेशन है जिनके बाहर प्राइवेट एबुंलेस व गाडियां खड़ी रहती हैं। 

जिन पर किसी की भी नजर नहीं पड़ती जबकि प्रशासन की टीमें व ट्रैफिक पुलिस शहर में अतिक्रमण व ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाती नजर आती है। लेकिन जब उन पर अमल करने का समय आता है तो अफसरों को दिखाने के लिए कुछ चुनिंदा जगहों पर कारवाई कर दी जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News