मेन बाजार में बढ़ते अतिक्रमण से लोग परेशान

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 11:45 AM (IST)

बहादुरगढ़(स.ह.): शहर का मेन बाजार अतिक्रमण की जकड़ में है जिसके कारण दिनभर स्थिति यह रहती है कि यहां से निकलने वाले राहगीरों को परेशानी होती है। वाहन चालक तो काफी देर तक जाम में फंसे रहते हैं।जल्दबाजी के चक्कर में कई बार तो यहां पर वाहन चालकों में झगड़ा तक हो जाता है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में यहां की समस्या प्रमुखता से आने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो पा रहा।  

शहर के मेन बाजार में कई रास्ते अलग-अलग कालोनियों की तरफ आते-जाते हैं। यही नहीं पुराना नजफगढ़ रोड भी यहां से ही लगता है लेकिन पुराने कमेटी चौक के आसपास स्थिति इतनी खराब रहती है कि कई फुट चौड़ी सड़क अतिक्रमण के कारण कुछ ही फुट तक सीमित होकर रह गई है। यहां पर हर रोज जाम की स्थिति बनी रहती है। काफी देर तक दोपहिया वाहन से लेकर कार चालक तक जाम में फंसे रहते हैं।

यहां से निकलने वाले राकेश, मोहन, प्रदीप व सुभाष समेत महिलाओं में सुमित्रा, मोनिका, कीर्त ने कहा कि मेन बाजार में लंबे समय से अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। प्रशासन को चाहिए कि लोगों की सुविधा को ध्यान रखते हुए यहां पर जितना भी सड़कों पर अवैध कब्जा किया हुआ है उसे हटाया जाए। 

रेहड़ी व फुटकर विक्रेताओं का कब्जा
मेन बाजार स्थित पुराने कमेटी चौक के आसपास करीब 100 मीटर के हिस्से में स्थिति काफी बदहाल है।नजफगढ़ रोड व किला मोहल्ला की तरफ जाने वाले रास्ते पर फुटकर विक्रेताओं, रेहड़ी वालों व दुकानदारों का कई-कई फुट तक कब्जा है।जब भी कोई वाहन चालक या फिर पैदल राहगीर इनको हटाए जाने के लिए कहता है तो वे उनके साथ झगडऩे के लिए भी उतारू हो जाते हैं। कुछ लोगों ने कहा कि जिन दुकानों के आगे खाने-पीने की चीजें बनाने वाले रेहड़ी वालों का कब्जा है उनसे कुछ दुकानदार सड़क पर रेहड़ी खड़ी करने को लेकर पैसे तक भी लेते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static