‘पप्पी-जफ्फी’ वाले बाबा की वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 10:05 AM (IST)

अमृतसर(सफर): देश बाबाओं से भरा है और जेलें बाबाओं से भर रही हैं। आए दिन बाबाओं के काले चिट्ठे सामने आते ही रहते हैं। लोग आशा लेकर राम ढूंढने निकलते हैं । आगे आस्था का चश्मा चढ़ाकर आसाराम व राम-रहीम मिलते हैं। देश भर में ऐसे करोड़पति-अरबपति बाबाओं की कहानियां टी.वी. में ब्रेकिंग न्यूज जहां बनती हैं, वहीं अखबारों की सुर्खियां भी।

ऐसा ही एक बाबा पवन कुमार निवासी गुरु नानक पुरा के आदर्श नगर कालोनी की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। इसमें वह झूमते हुए एक युवती को चुन्नी ओढ़कर पहल ‘पप्पी’ करता है बाद में ‘जफ्फी’ डालता है। वीडियो बीते 8 अप्रैल की बताई जा रही है। वीडियो में जहां सब कुछ साफ दिखाई पड़ रहा है, वहीं मौके पर कई पुरुष व महिलाएं भी हैं जो आस्था के नाम पर बाबा की इस हरकत पर कुछ बोलते नहीं हैं।

इस वायरल वीडियो से जहां लोगों में भारी रोष है, वहीं मोहल्ले के लोग दबंग बाबा के खौफ से कुछ बोलते भी नहीं। वायरल वीडियो स्थानीय कोट खालसा पुलिस चौकी भी पहुंची लेकिन चर्चा है कि वहां पर बाबा से लैटरपैड पर माफीनामा लिखवा कर ले-देकर मामला निपटा दिया गया लेकिन वायरल वीडियो जब ए.डी.सी.पी. वन तक पहुंच गई तो पुलिस चौकी के हाथ से मामला निकल गया। अब देखना है कि इस वायरल वीडियो के बाद पुलिस डी.ए. लीगल की राय व जनता की राय के बाद क्या फैसला करती है। 

बाबा ने थाने में मांगी माफी
एक मंदिर गली चक्की वाली आदर्शनगर अमृतसर के इस मंदिर में आस्था के नाम पर जो कुछ बाबा ने किया है वो वायरल वीडियो में कैद है। यह मामला स्थानीय कोट खालसा पुलिस चौकी पर पहुंचा लेकिन वहां पर इस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की गई। वहां पर बाबा पवन कुमार से लैटरपैड पर माफी लिखवाई गई। इसमें पवन कुमार ने लिखा है कि ‘मैं सभी सनातन समाज व माता रानी से बार-बार माफी मांगता हूं। आगे से मैं ऐसी गलती करता हूं तो मुझे समाज व कानून जो सजा देगा वो मंजूर होगी। ‘पंजाब केसरी’ ने बाबा पवन कुमार का पक्ष जानने के लिए उन्हें कई बार फोन किया लेकिन उनका फोन बंद था। मंदिर के लैटरपैड पर जो अन्य नंबर लिखे थे उन्होंने कोई भी बात करने से इंकार कर दिया। 

क्या कहना है पुलिस अधिकारी का 
बाबा की ‘पप्पी-जफ्फी’ वाली वीडियो को समाज से जुड़े गण्यमान्यों लोगों को दिखाकर राय मांगी जाएगी और डी.ए. लीगल से राय मांगी गई है। वीडियो में जो कुछ दिख रहा है वो आस्था के नाम पर सही नहीं है, मैं समझता हूं कि जनता जनार्दन को भी आस्था में डुबकी लगाने से पहले ऐसे कृत्यों पर आवाज बुलंद करनी चाहिए।-जगजीत सिंह वालिया, ए.डी.सी.पी. वन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News