सर्विलांस टीम ने नाकाबंदी के दौरान पकड़ी लाखों की नकदी

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 06:55 PM (IST)

नूंह मेवात (ऐके बघेल): लोकसभा चुनाव में धनबल के इस्तेमाल को रोकने के लिए चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। सडकों पर दौड़ने वाले वाहनों की गहनता से तलाशी ली जा रही है। शनिवार को नूंह - तावडू मार्ग पर वाहनों की जांच कर रही सर्विलांस टीम - 3 के इंचार्ज भवन निरीक्षक नपा नूंह फूल सिंह एवं उनके साथ तैनात पुलिस जवानों ने एक गाड़ी रुकवाई। जिस गाड़ी में तलाशी के दौरान एक काले रंग का बैग मिला। जिसकी तलाशी लेने पर उससे 6 लाख 91 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई।

PunjabKesari, surveillance, team, cash, Police, Lok Sabha election

सर्विलांस टीम ने मामले की जानकारी एसएचओ बिजेंदर कुमार नूंह को दी गई तो वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नकदी सहित टीम को थाना नूंह लेकर पहुंचे। जहां रकम गिनने से लेकर जरुरी क़ानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई। नकदी को जब्त कर गाड़ी में सवार साकिर निवासी इंदाना को नोटिस थमा दिया है। गाड़ी में सवार लोगों को अब जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज यादव के सम्मुख सबूत पेश करने होंगे कि इस रकम को कहां और किस काम के लिए ले जाया जा रहा था। बता दें कि  अब तक जिले में यह नकदी जब्त करने की दूसरी घटना है, इससे पहले तावडू इलाके में करीब 20 लाख रुपये की नकदी पकड़ी गई थी।

PunjabKesari, surveillance, team, cash, Police, Lok Sabha election

कुरुक्षेत्र से चुनावी दौर में ऐसा ही मामला सामने आया है जहां सीआईए स्टाफ ने दो संदिग्धों से 20 लाख रुपए बरामद किए हैं। मामले में सीआईए स्टाफ प्रभारी मनदीप सिंह ने बताया कि पकड़े गए दोनों युवक कुरुक्षेत्र के किसी बीड़ी विक्रेता की रकम लेकर जा रहे थे। लेकिन पुलिस फिलहाल मामले की गहन जांच में जुटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static