कांग्रेस पार्टी पर अनुराग और BJP पर वीरभद्र ने बोले ताबड़तोड़ हमले, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 05:14 PM (IST)

शिमला:कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शनिवार को सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के राजगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने अपना चुनाव अभियान तेज कर दिया है। नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस के टिकटों का फैसला कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व करता है और पार्टी ने एक बार उन्हें चुनाव लड़ने के लिए नहीं कहा। ज्वालाजी के साथ लगते क्षेत्र अधबानी में पुलिस ने आटा चक्की की दुकान में दबिश देकर मौके से अवैध रूप रखी शराब देसी मार्का संतरा की 23 बोतलें बरामद की हैं। बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पक्ष में प्रचार करने के लिए पूर्व सी.एम. प्रेम कुमार धूमल भी डटे हुए हैं। 8वीं एम.टी.बी. हीरो साइकिल रैली का शुक्रवार को आगाज हो गया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

वीरभद्र ने BJP पर साधा निशाना
कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शनिवार को सिरमौर के पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के राजगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जहां उन्होंने चुनावी हुंकार भरते हुए कार्यकर्ताओं को एकजुटता के साथ काम करने के लिए कहा, वहीं चुनावी टिप्स भी दिए।

जान हथेली पर रखकर भूतनाथ पुल से गुजर रहे वाहन
कुल्लू जिला के सरवरी में ब्यास नदी पर बना भूतनाथ पुल पिछले कुछ माह से यातायात के लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। लेकिन उसके बाद भी कुछ वाहन चालक अपने जीवन को खतरे में डालकर पुल से आवाजाही कर रहे हैं। भूतनाथ पूल में दरारे आने और एक ओर तरफ झुकने के कारण यहां से वाहनों के गुजरने पर रोक लगाने के लिए हालांकि दोनों और चेतावनी बोर्ड में लगाए गए हैं। लेकिन लोगों को शायद अपनी जान की परवाह नहीं और वह पुल से दोपहिया वाहनों को लेकर अभी भी गुजर रहे हैं। जिस कारण कभी भी बड़ी दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है।

कांग्रेस पार्टी पर अनुराग ठाकुर ने बोले ताबड़तोड़ हमले
बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने अपना चुनाव अभियान तेज कर दिया है। दरअसल अपने प्रचार अभियान के दौरान बडसर विधानसभा के मोरसू गांव में अनुराग ठाकुर ने नुक्कड सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर ताबड़तोड़ हमले बोले। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सदा झूठ बोलने का काम ही किया और झूठ बोलने के कीर्तिमान स्थापित किए है। कांग्रेस को जनता ने 2014 में भी घर पर बिठाया था क्योंकि भ्रष्टाचार की चरम सीमा पर कांग्रेस पहुंची थी। सांसद खेल महाकुंभ पर कांग्रेस के आरोपों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में नशे का व्यापार चरम सीमा पर था और खेलों के माध्यम से नशों से मुक्ति दिलाने का काम किया है

BJP को रास नहीं आ रहा मेरा नेता प्रतिपक्ष होना
नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस के टिकटों का फैसला कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व करता है और पार्टी ने एक बार उन्हें चुनाव लड़ने के लिए नहीं कहा। पार्टी ने उन्हें विधायक दल के नेता की जिम्मेदारी सौंपी है जो भाजपा के लोगों को रास नहीं आ रहा है तभी वह इस तरह की बात कह रहे हैं। कांग्रेस ने चारों सीटो पर मजबूत प्रत्याशी उतारे हैं, जिसे देखकर भाजपा के लोग घबरा गए हैं और इस तरह की अनाप-शनाप बाते कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस प्रदेश की चारों सीटों पर भारी मतों से जीत दर्ज करेगी।

आटा चक्की की दुकान में चल रहा था अवैध शराब का धंधा
ज्वालाजी के साथ लगते क्षेत्र अधबानी में पुलिस ने आटा चक्की की दुकान में दबिश देकर मौके से अवैध रूप रखी शराब देसी मार्का संतरा की 23 बोतलें बरामद की हैं। थाना ज्वालाजी के तहत यह मामला पेश आया है। उधर, पुलिस ने एक्ससाइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने जिस दुकान से शराब की बोतलें बरामद की हैं उसके मालिक की पहचान बाबू राम निवासी लखवाल डाकघर अधबानी के रूप में हुई है, जिसे पुलिस ने अवैध शराब रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। डी.एस.पी. तिलक राज ने मामले की पुष्टि की है।

एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने DC कुल्लू को सौंपा ज्ञापन
कुल्लू जिला मुख्यालय में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा एट्रोसिटी एक्ट के विरोध को लेकर प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र राजपूत की अध्यक्षता में शनिवार को डी.सी. कुल्लू को ज्ञापन सौंपा गया। डी.सी. को ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि एट्रोसिटी एक्ट की निष्पक्ष जांच हो, जिसको लेकर डी.सी. कुल्लू को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने कहा कि धारा गांव में बीते दिनों श्मशानघाट पर दाह संस्कार को रोकने का जो आरोप सर्वणों पर लगाया गया वह सरासर निराधार है। उन्होंने कहा कि गांव में दलित और सर्वणों के श्मशानघाट अलग-अलग है और पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

राम लाल ठाकुर के बयान पर धूमल का पलटवार, जानिए क्या बोले
बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पक्ष में प्रचार करने के लिए पूर्व सी.एम. प्रेम कुमार धूमल भी डटे हुए हैं। इसी कडी में उन्होंने हमीरपुर के मटाहणी में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर के बयानों पर पलटवार किया। उन्होंने रामलाल ठाकुर को नसीहत देते हुए कहा कि चुनाव उम्मीदवारों के बीच में ही होता है और आज के समय में रामलाल के संरक्षक वीरभद्र सिंह भी सी.एम. नहीं है इसलिए वह सोच-समझ कर बयानबाजी करें।

वन कर्मी के परिवार पर मेहरबान नहीं सरकार
दिवंगत वन कर्मी बृज लाल के परिवार को अभी तक सरकार की तरफ से आर्थिक मदद न मिलने पर एन.पी.एस. कर्मचारी महासंघ ने कड़ा ऐतराज जाहिर किया। वहीं महासंघ ने अपने स्तर पर 61 हजार रुपए की धनराशि एकत्रित करके पीड़ित परिवार को देकर आर्थिक मदद देने का प्रयास किया है। यह राशि महासंघ के पदाधिकारियों ने प्रदेशाध्यक्ष नरेश ठाकुर की अगुवाई में दिवंगत वन कर्मी बृज लाल के निवास स्थान पर जाकर उनकी धर्मपत्नी को सौंपी।

इस परिवार को मदद की दरकार
हरोली क्षेत्र के अंतर्गत गांव पोलियां बीत में एक छोटी सी अस्थायी झोंपड़ी में रह रहे परिवार को आशियाने के लिए मदद की दरकार है। गांव पोलियां बीत में एक छोटी सी झोंपड़ी में अपना जीवन बसर कर रहे प्रवीण कुमार निवासी पोलियां बीत का अभी तक अपना घर नहीं बन पाया है। घर बनाने के लिए प्रवीण के पास अपनी भूमि भी नहीं है। वैसे तो सरकार द्वारा गरीबों के हित में कई योजनाएं चलाई जा रही हैं परंतु प्रवीण कुमार के घर-द्वार तक कोई योजना नहीं पहुंची है जबकि प्रवीण की झोंपड़ी से मात्र 50 मीटर की दूरी पर पंचायत घर है। प्रवीण का संयुक्त परिवार करीब 22 साल पहले जिला ऊना के अम्ब से पोलियां बीत में शिफ्ट हुआ था।

शिमला में जज्बे की नई मिसाल पेश करेगी 8वीं Hero MTB साइकिल रैली
8वीं एम.टी.बी. हीरो साइकिल रैली का शुक्रवार को आगाज हो गया। रैली को ए.सी.एस. सुभग सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर निदेशक पर्यटन अमित कश्यप, डिप्टी मेयर राकेश शर्मा सहित अबूधाबी में हुए विशेष ओलिम्पिक के विजेता शुभम व रघुनाथ मौजूद रहे। दुनिया की सबसे खतरनाक और रोमांचक रेस में 6 देशों के 102 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं, जिसमें भारतीय रक्षा बल के प्रतिभागी शामिल हैं। रेस शिमला से मशोबरा, भेखलटी, सरोग, क्यारटू, क्यारकोटी, क्रेगनैनो से शिमला रिज में 21 अप्रैल को संपन्न होगी।

 

 


 

 

 


 

 

 


 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News