मोदी का ममता पर हमला और हार्दिक-केएल राहुल पर BCCI का एक्शन, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 02:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी का ममता पर हमला से लेकर महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी मामले में BCCI ने पांड्या-राहुल पर लगाया 20-20 लाख का जुर्माना तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने खुद पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों से किया इनकार
देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई  ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि न्यायपालिका खतरे में है। उन्होंने कहा, 'मैं इन आरोपों का जवाब नहीं देना चाहता हूं'।  रंजन गोगोई ने कहा कि जिस महिला ने आरोप लगाया है, वह 4 दिन जेल में थी। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट: गला दबाने के चलते दम घुटने से हुई रोहित तिवारी की मौत, पत्नी से हो रही पूछताछ
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत का मामला उलझता ही जा रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम अब शेखर तिवारी की पत्नी अपूर्वा और उनके भाई से पूछताछ कर रही है। साथ ही घर के नौकरों से भी मामले की जानकारी ली जा रही है। क्राइम ब्रांच को घर के किसी शख्स पर ही हत्या का शक है। वहीं अपूर्वा के पिता का कहना है कि मेरी बेटी किसी की हत्या नहीं कर सकती।

लोकसभा के दो चरणों के मतदान के बाद स्पीडब्रेकर दीदी की नींद उड़ गई: मोदी
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर बरसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों के बाद ‘‘स्पीडब्रेकर दीदी'' की नींद उड़ गई है। दक्षिण दिनाजपुर जिले में यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने मुख्यमंत्री पर लोगों को ‘मां, माटी और मानुष' के नाम पर मूर्ख बनाने का आरोप लगाया। 

RSS-BJP जितना मर्जी घिनौने हथकंडे अपना ले जीत आजम की ही होगी, वो भी एतिहासिक: मायावती
रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खान के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। मायावती ने कहा है कि बीजेपी इस बार जरूर सत्ता से बाहर होगी और फिर दोबारा आने वाली नहीं है।

सुषमा की 500 भारतीयों से तुरंत लीबिया छोड़ने की अपील, कहा- बाद में होगी मुश्किल
लीबिया की राजधानी त्रिपोली में जारी हिंसा के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने वहां फंसे भारतीयों से तत्काल लीबिया छोड़कर किसी अन्य देश में निकलने की अपील की है। विदेश मंत्री ने कहा कि अगर वे लोग तुरंत वहां से नहीं निकलते हैं तो बाद में उन्हें निकालना बेहद मुश्किल होगा।

पाक मंत्रिमंडल में व्यापक फेरबदल, वित्त, गृह और सूचना मंत्री बदले
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल कर वित्त, गृह तथा सूचना जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों में नए चेहरों को जगह दी है। वित्त मंत्री असद उमर के मंत्रालय बदले जाने की पेशकश पर इस्तीफा देने के कुछ ही घंटों बाद मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया।

जेट को बचाने के लिए आगे आए बैंककर्मी, कहा- निवेशक ना मिले तो सरकार करे अधिग्रहण
बंदी की कगार पर पहुंच चुकी जेट एयरवेज के 20,000 कर्मचारियों की मदद के लिए बैंककर्मियों का संगठन आगे आया है। इसने सरकार से एयरलाइन का अधिग्रहण करने का आग्रह किया है, ताकि जेट के कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित रहे लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि बैंकों पर इस संकटग्रस्त एयरलाइन को कर्ज देने के लिए दबाव नहीं डाला जाना चाहिए।

व्यापारियों के 30 करोड़ वोट 19 राज्यों की 195 सीटों पर भारी
देश के व्यापारी इस बार किसी भी राजनीतिक दल को एकतरफा वोट करने वाले हैं। चुनाव की घोषणा से पहले व्यापारियों के सबसे बड़े संगठन कंफैडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने व्यापारियों को एक वोट बैंक के रूप में तबदील करने का ऐलान किया था। 

ग्राहक के फोन के साथ हुआ कुछ ऐसा, Google ने भेज दिए 10 नए स्मार्टफोन
ऑनलाइन शॉपिंग में धोखे के कई मामले सामने आ चुके हैं जैसे कि फोन के बदले ईंट आ गई या फिर किसी गलत सामान की डिलीवरी हो गई लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर अब चौंकाने वाला मामला सामने आया है। गूगल Pixel 3 यूजर के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसमें उसे रिफंड की मांग के बदले कंपनी ने 10 नए Pixel 3 स्मार्टफोन भेज दिए।

पाक के पत्रकार का बाढ़ की रिपोर्टिंग का वीडियो वायरल, लोग उड़ा रहे मजाक
पाकिस्तान के पत्रकारों के कई फनी वीडियो वायरल हो चुके हैं जिन्हें देखकर लोग लोटपोट हो जाते हैं। पाक के एक और पत्रकार का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह तेज पानी के बीच खड़े होकर की रिपोर्टिंग कर रहा है। लेकिन इस वीडियो को देख कर भी लोग उसका जमकर मजाक उड़ा रहे हैं।

मैंने डीविलियर्स से कहा था- अगर हम मैच जीत गए तो तुम्हें गले लगाऊंगा : कोहली
आईपीएल के 12वें सीजन में दूसरा मैच जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली काफी खुश दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि पिछले साल की तरह जो अब हुआ उसे देखकर वास्तव में अच्छा लगा। इस प्रकार की परिस्थितियों में घबराने की कोई बात नहीं है, आपको यह तय करने के लिए गेंदबाजों को खुली छूट देनी होगी कि वह क्या करना चाहते हैं। 

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी मामले में BCCI ने पांड्या-राहुल पर लगाया 20-20 लाख का जुर्माना
महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी मामले में बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल पर 20-20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज डीके जैन ने कहा कि अगर 4 सप्ताह में इन्होंने पैसे अदा नहीं किए तो बीसीसीआई इन खिलाड़ियों की फीस में से पैसे काट लेगी। गौर हो कि पांड्या और राहुल ने चैट शो काॅफी विद करण में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी की थी जिसके बाद इन दोनों के मैच खेलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था। 

शूटिंग के दौरान घायल हुए विक्की कौशल, चेहरे पर लगे 13 टांके
बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो विक्की एक दुर्घटना में बुरी तरह चोटिल हो गए हैं। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर दी है। तरण ने ट्वीट कर बताया कि गुजरात में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान विक्की को चेहरे पर गंभीर चोट लगी है और उन्हें 13 टांके आए हैं। 

ईद पर चार-चांद लगाएंगे सलमान, VIDEO के जरिए शेयर किया 'भारत' का सफर
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और कैटरीना कैफ इस बार दर्शकों की ईद में चार चांद लगाने वाले हैं। अली अब्बास जफर की आने वाली फिल्म 'भारत' के अब तक पांच पोस्टर्स रिलीज हो चुके हैं। जिसमें सलमान और कटरीना के जबरदस्त लुक्स देखने को मिले। 

श्रीकृष्ण से जानें उन 5 चीज़ों के बारे में, जो बना सकती हैं आपको लखपति
आप में से ऐसे बहुत से लोग होंगे जिनकी आदत फिज़ूलखर्चा करने की आदत होगी। अक्सर ये आदत ज्यादातर अमीर लोगों में देखने को मिलती है। यही कारण है कि बहुत से धनवान लोग अपनी इस आदत के चलते कंगाल हो जाते हैं। 

Easter Sunday: ये हैं दिलचस्प और रोचक परम्पराएं
ईसाई धर्म के सबसे बड़े पर्वों में एक पर्व है ‘ईस्टर’। मान्यताओं के अनुसार गुड फ्राइडे के तीसरे दिन यानी उसके अगले संडे को ईसा मसीह दोबारा जीवित हो गए थे। इस घटना को ही ‘ईस्टर संडे’ के रूप में मनाते हैं। ईसा मसीह अपने शिष्यों के लिए वापस आए और 40 दिनों तक उनके बीच जाकर उपदेश देते रहे। यह पर्व वसंत ऋतु में आता है। ईसाई धर्म की कुछ मान्यताओं के अनुसार ‘ईस्टर’ शब्द की उत्पत्ति ‘ईस्त्र’ शब्द से हुई है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News