जींद में बनेगा एस.बी.आई. का रीजनल आफिस

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 12:18 PM (IST)

जींद(जसमेर मलिक): जिले में एस.बी.आई. (स्टेट बैंक आफ इंडिया) का रीजनल आफिस बनेगा। बैंक प्रबंधन ने यह बड़ा फैसला जिले में एस.बी.आई. के कारोबार में बड़ी वृद्धि के बाद लिया है। एस.बी.आई. के जींद के रीजनल आफिस के तहत जिले के साथ-साथ हिसार और फतेहाबाद जिले की एस.बी.आई. की कुछ ब्रांच भी आएंगी। स्टेट बैंक आफ इंडिया ऐसा पहला सरकारी और गैर-सरकारी क्षेत्र का बैंक जींद में बनने जा रहा है, जिसका रीजनल आफिस जींद में होगा।

रीजनल आफिस के लिए बैंक प्रबंधन ने कार्यालय परिसर के लिए भवन की डिमांड कर ली है तथा जून महीने में रीजनल आफिस के जींद में शुरू हो जाने की उम्मीद है। जींद में एस.बी.आई. का रीजनल आफिस खोलने का फैसला बैंक प्रबंधन ने पिछले लगभग डेढ़ साल में जींद जिले में एस.बी.आई. के कारोबार में बड़ी वृद्धि के मद्देनजर लिया है। एस.बी.आई के जींद में मुख्य प्रबंधक अजय सिंगला के अनुसार नवम्बर 2017 में जींद में एस.बी.आई. की मेन ब्रांच ने 45 करोड़ रुपए के लोन दिए हुए थे। अब बैंक की एडवांस लोन की राशि 45 करोड़ से बढ़कर 95 करोड़ रुपए हो गई है।

इसके अलावा जिले में एस.बी.आई. की 28 ब्रांचों के डिपाजिट में भी 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इन तमाम चीजों को देखते हुए बैंक प्रबंधन ने जींद में एस.बी.आई. का रीजनल आफिस खोलने का फैसला लिया है। पिछले दिनों एस.बी.आई. के मुख्य महाप्रबंधक ने जींद का दौरा किया था। तब वह जिले में एस.बी.आई. की शाखाओं के तेजी से बढ़ते कारोबार से काफी प्रभावित हुए थे और इस सिलसिले को आगे जारी रखने तथा इस क्षेत्र में एस.बी.आई. के कामकाज को और प्रभावी बनाने तथा बढिय़ा प्रशासन देने के लिए उन्होंने जींद में एस.बी.आई. का रीजनल आफिस खोले जाने की सिफारिश की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static