पोस्टमार्टम रिपोर्ट: गला दबाने के चलते दम घुटने से हुई रोहित तिवारी की मौत, पत्नी से हो रही पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 12:12 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत का मामला उलझता ही जा रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम अब शेखर तिवारी की पत्नी अपूर्वा और उनके भाई से पूछताछ कर रही है। साथ ही घर के नौकरों से भी मामले की जानकारी ली जा रही है। क्राइम ब्रांच को घर के किसी शख्स पर ही हत्या का शक है। वहीं अपूर्वा के पिता का कहना है कि मेरी बेटी किसी की हत्या नहीं कर सकती।

PunjabKesariइससे पहले शव परीक्षण रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि रोहित की मौत गला दबाने और मुंह एवं नाक बंद करने के चलते दम घुटने से हुई थी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 5 वरिष्ठ चिकित्सकों के एक मेडिकल बोर्ड ने शव परीक्षण किया है। एम्स फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया कि मेडिकल बोर्ड सर्वसम्मति से इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि गला दबाने और मुंह एवं नाक बंद करने के चलते दम घुटने से शेखर की मौत हुई है। यह अचानक से हुई अस्वाभाविक मौत है, जो हत्या की श्रेणी में आता है। अधिकारी ने बताया कि यह मामला अपराध शाखा के पास भेज दिया गया है और उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है।

PunjabKesariपुलिस ने बताया कि अपराध शाखा के अधिकारी शुक्रवार को रोहित तिवारी के आवास पर गए। फॉरेंसिक विशेषज्ञों का एक दल भी उनके घर गया। पुलिस ने कहा कि अधिकारी इस घटना से जुड़े सुराग जुटाने, घटनाक्रम का पता लगाने तथा घर में प्रवेश करने वाले लोगों की जानकारी हासिल करने के लिए घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज खंगाल रहे हैं। गौरतलब है कि रोहित शेखर तिवारी की मंगलवार को मौत हो गई थी। पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी निवासी रोहित को शाम करीब 5 बजे अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesariरोहित 2017 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे और उन्होंने हाल ही में संकेत दिया था कि वह कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। बता दें कि रोहित के पिता नारायण दत्त तिवारी की पिछले साल 18 अक्टूबर को मौत हो गई थी। वह 93 वर्ष के थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static