जेट एयरवेज के कर्मचारियों को ट्विटर पर मिल रहे जॉब ऑफर

चेन्नईः जेट एयरवेज के बंद हो जाने के बाद इसके 22 हजार कर्मचारी रोजगार संकट का सामना कर रहे हैं। आमदनी का स्रोत बंद हो जाने से इनकी जिंदगी में 'टर्ब्युलन्स' आ गया है। आर्थिक तंगी से जूझ रहे इन कर्मचारियों के लिए अब सोशल मीडिया सहारा बन रहा है। कई छोटे और बड़े कारोबारी ट्विटर के जरिए इन्हें जॉब ऑफर कर रहे हैं। 

स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने 100 पायलट, 200 से ज्यादा केबिन क्रू और 200 से ज्यादा टेक्निकल-एयरपोर्ट स्टाफ को जॉब ऑफर किया है। इस बीच एक पब्लिशिंग कंपनी के मालिक (@ksmkkbookscom) ने कस्टमर सपॉर्ट फंक्शंस के लिए जेट के दो कर्मचारियों को नौकरी दी है। इसके अलावा पीआर फर्म और मॉडलिंग एजेंसी ने भी इन्हें जॉब ऑफर की है। 

PunjabKesari

सिंह ने कहा, 'हम जैसे विस्तार और वृद्धि कर रहे हैं, हम उन्हें पहली प्राथमिकता दे रहे हैं, जिन्होंने जेट एयरवेज के दुर्भाग्यवश बंद होने अपनी नौकरी गंवाई है।' जेट के डूबने से जॉब मार्केट को उच्च गुणवत्ता वाले कैंडिडेट्स उपलब्ध हुए हैं। 

ऑनलाइन बुक स्टोर केके बुक्स के मालिक के श्रीनिवासमूर्ति ने कहा, 'जेट एयरवेज की शुरुआत के बाद से ही मैं इसमें अक्सर यात्रा करता रहा हूं। मैं कंपनी के कस्टमर रिलेशंस टीम की निपुणता से प्रभावित हूं। मैं सिर्फ सहानुभूति देने की बजाय उनके लिए कुछ करना चाहता हूं।' खबर लिखे जाने तक श्रीनिवासमूर्ति के ट्वीट को करीब 350 रीट्वीट और 500 लाइक्स मिले थे। 

PunjabKesari

पीआर प्रफेशनल अमित प्रभु ने ट्वीट किया, 'वैकल्पिक करियर की तलाश कर रहे @jetairways के 10 स्टाफ को जॉब ऑफर देने में मुझे खुशी है। @SCoReInd से फुल टाइम पोस्ट ग्रैजुएट प्रोग्राम के लिए इंटरेस्ट फ्री एजुकेशन लोन, जिसके बाद पब्लिक रिलेशंस में नौकरी मिलती है। यदि आप किसी को जानते हैं तो उन्हें #PRSchool के लिए @hemantgaule या मुझ से संपर्क करने को कहें।' उन्होंने आगे कहा, 'एक बेसिक रिटन टेस्ट होगा और फिर इंटरव्यू। किसी भी विषय के ग्रैजुएट अप्लाई कर सकते हैं।' 

 

एक ट्वीटर फ्रेंड ने श्रीनिवासमूर्ति का जेट एयरवेज के चीफ पीपल ऑफिस राहुल तनेजा से संपर्क कराया, जिन्होंने जॉब का ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। श्रीनिवासमूर्ति ने आगे कहा, 'मेरे एक अन्य दोस्त, जोकि निवेशक है, स्टार्टअप पोर्टफोलियो कंपनीज में संदेश फैला रहा है, जिन्हें टैलंट की तलाश है।' एयरलाइंस के स्टाफ को नौकरी के ऑफर देने के लिए एक हैशटैक (#Letshelpjetstaff) भी शुरू हुआ है। 

रेडियो मिर्ची के चैनल मिर्ची लव की नैशनल प्रोग्रामिंग हेड RJ इंदिरा रंगराजन (ट्विटर हैंडल- indu_r) भी जेट कर्मचारियों को कंटेंट राइटर्स और RJ के रूप में जोड़ना चाहती हैं। रेडियो मिर्ची टाइम्स ग्रुप का हिस्सा है। 

PunjabKesari

मॉडलिंग कंपनी I-GLAM से डी देवजानी (@dnaddevjani) ने मॉडलिंग में जाने की इच्छा रखने जेट एयरवेज के कर्मचारियों को अपनी कंपनी से जुड़ने को कहा है। 

टैलंट सर्च फर्म Xpheno के को-फाउंडर कमल करांथ ने कहा, 'अधिकतर कंपनियां छोटी हैं और जेट एयरवेज के बराबर सैलरी नहीं दे सकती हैं। स्टार्टअप्स और नई कंपनियां हमें सोशल मीडिया पर जेट एयरवेज के स्टाफ को रखने के लिए संपर्क कर रही हैं।' 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!