लोकसभा चुनाव: रात को शहर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध, एंट्री प्वाइंट्स भी होंगे सील : पुलिस कमिश्नर

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 09:48 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शहर में अमन-शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने व संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने भी शहर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर दिए हैं जिसके चलते रात को भी सुरक्षा को यकीनी बनाया गया है। 

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर उन्होंने कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग करके रात को शहर में सुरक्षा प्रबंधों को बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं। भुल्लर ने बताया कि वह खुद भी रात को शहर के सुरक्षा प्रबंधों का जायजा ले रहे हैं। रात को शहर के सभी एंट्री प्वाइंट्स को सील करके विशेष नाकेबंदी करवाई जाएगी। शहर में आने-जाने वाले हरेक वाहन की विशेष रूप से चैकिंग होगी। रात को शहर में पी.सी.आर. दस्ते को मोटरसाइकिलों के हूटर बजाकर व लाइटें जलाकर पैट्रोङ्क्षलग करने के निर्देश जारी किए गए हैं।  इसी कड़ी के अधीन ए.डी.सी.पी. सिटी 2 परमिंद्र सिंह भंडाल रात में शहर में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए पूरे लाव-लश्कर के साथ खुद फील्ड में निकले, जिसके चलते उन्होंने सबसे पहले बस स्टैंड व शहर के अंदरूनी भागों का दौरा किया। बस स्टैंड में दुकानों व ढाबों के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे को देखा और जम्मू-कश्मीर की ओर से आने वाली बसों की चैकिंग की गई। 

नाइट डोमीनेशन दौरान बुलेट प्रूफ गाड़ी में मिला मात्र एक जवान
शहर में सुरक्षा प्रबंधों के मद्देनजर 24 घंटे बुलेट प्रूफ गाड़ी तैनात की गई है। जम्मू-कश्मीर में अतंकियों के इनपुट मिलने व अमृतसर में हुए आतंकी हमले के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने भी सुरक्षा प्रबंधों हेतु कमर कस ली है। वहीं देर रात जब ए.डी.सी.पी. भंडाल ने बुलेट प्रूफ गाड़ी को चैक किया तो उसमें सिर्फ एक ही मुलाजिम दिखा, जिसके बाद उन्होंने तुरंत थाना नं. 4 के प्रभारी को गाड़ी में एक और मुलाजिम तैनात करने के आदेश दिए जिसके बाद गाड़ी में 2 मुलाजिम तैनात किए गए। 

 सी.आर.पी.एफ. के जवान भी नाकों पर तैनात होंगे 
 ए.डी.सी.पी. भंडाल ने बताया कि पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के निर्देशों पर चुनाव के मद्देनजर शहर में रात को नाकों पर सी.आर.पी.एफ. जवानों की भी तैनाती होगी। उन्होंने बताया कि सी.आर.पी के जवान कमिश्नरेट पुलिस के साथ रोजाना जगह  बदल-बदल कर रात को शहर में नाकेबंदी करके वाहनों की चैकिंग करेंगे व साथ ही संदिग्ध लोगों पर नजर रखेंगे।

शहर में 25 पक्के नाके, जूलो गाडिय़ां भी होंगी चौराहों में तैनात
ए.डी.सी.पी. भंडाल ने बताया कि शहर में रात करीब 25 स्थानों पर पक्के नाके लगवाए जा रहे हैं, जहां थानों के मुलाजिम सड़क के दोनों तरफ बैरीकेड्स लगाकर नाकेबंदी करेंगे। इसके अलावा रात को जूलो गाडिय़ां भी शहर में विशेष रूप से चौराहों पर तैनात होंगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या सामान की सूचना लोग पुलिस कंट्रोल रूम में दें।


शराब पीकर वाहन चलाने वालों की आई शामत
स्थानीय बस्तीयात क्षेत्र में देर रात शराब पीकर वाहन चलाने व रात को आवारागर्दी करने वाले कई लोगों की शामत आई, जिसके चलते पुलिस ने कई वाहन चालकों के चालान भी काटे व आवारागर्दी करने वालों को चेतावनी देकर छोड़ा। वहीं दूसरी ओर देर रात सड़क पर नारियल पानी बेचने वाले लोगों को भी बीच सड़क से सामान हटाने के साथ-साथ  रात को सड़क की बजाय घर जाकर सोने के निर्देश दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News