मंदिर के मुख्य सेवादार का कत्ल करने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 09:31 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): देहात पुलिस ने बीते दिनों करतारपुर में बाबा बालक नाथ मंदिर के मुख्य सेवादार का कत्ल करने वाले आरोपी को नांदेड़ से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया है। एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि बाबा बालक नाथ मंदिर के मुख्य सेवादार और गद्दीनशीन बाबा बलबीर गिरि का गत 8 अप्रैल की तड़के 3 बजे कत्ल हो गया था।

पुलिस को पता चला कि बाबा बलबीर गिरि का कत्ल मूल रूप से जम्मू के रहने वाले भूपिंद्र सिंह उर्फ विक्की ने किया है जिसकी तलाश में पुलिस ने कई जगह रेड की। आरोपी अपना मोबाइल फोन वारदात स्थल पर ही छोड़कर भाग गया था। पुलिस ने जब जांच-पड़ताल की तो उसके महाराष्ट्र स्थित नांदेड़ साहिब स्थित गुरुद्वारा साहिब में होने की बात पता चली। इसके बाद इंस्पैक्टर राम सिंह की टीम को नांदेड़ साहिब स्थित गुरुद्वारा साहिब में भेज दिया गया। जहां पुलिस एक सप्ताह रुकी और जब उन्होंने सारे सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक किए तो पता चला कि उक्त आरोपी इसी गुरुद्वारा साहिब में छिपा बैठा है। इसके बाद इंस्पैक्टर राम सिंह की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि भूपिन्द्र का परिवार पिछले काफी सालों से बाबा बलबीर को मानता था पर आरोपी विक्की उस पर विश्वास नहीं करता था। इसके बाद एक दिन विक्की ने दस्तार सजा ली और मंदिर में बाबा से बात करने गया तो वहां बाबा से उसकी बहस हो गई, जिसके बाद उसने गुस्से में आकर एक बड़े खंजर से बाबा के शरीर में तकरीबन 22 बार हमला किया और उसका कत्ल करके फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी को बाबा बलबीर की भक्ति करते हुए उसे काफी साल हो गए थे और उसकी उम्र भी &9 साल हो चुकी थी। बाबा उसको अ‘छी नौकरी दिलाने व शादी करवाने के झूठे आश्वासन देता था जिस कारण वह बाबा से खफा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News