सैनेटरी की दुकान में आग लगने से लाखों का सामान जला

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 09:21 AM (IST)

भुलत्थ (रजिंद्र): शुक्रवार प्रात: भुलत्थ शहर में सैनेटरी की दुकान को आग लग गई, जिसके कारण दुकान में पड़ा लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया। दूसरी ओर आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया। दुकान के मालिक राम लुभाया निवासी भुलत्थ ने बताया कि शहर में लम्बे समय से सैनेटरी की दुकान है, जिसके साथ हम बड़े बोरों का सामान भी बेचते हैं।

गत रात दुकान बंद कर हम घर चले गए थे, हमें प्रात: करीब 3 बजे सूचना मिली कि दुकान को आग लग गई है, जिसके बाद हमने दुकान पर आकर देखा, तो दुकान में आग भीषण रूप धारण कर चुकी थी और आग पर काबू पाना मुश्किल था। इसके उपरांत तुरंत दमकल विभाग को सूचित कर 2 गाडियां लेकर आने की मांग की किंतु करीब एक घंटे बाद कपूरथला से फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटना स्थल पर पहुंची, जिसके आने तक काफी अधिक नुक्सान हो चुका था। दमकल विभाग की एक गाड़ी से आग पर काबू पाना मुश्किल हो चुका था, जिसके बाद दमकल विभाग ने दूसरी गाड़ी से इस आग पर काबू पाया लेकिन तब तक दुकान में पड़ा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। उन्होंने बताया कि आग लगने से तकरीबन 30 से 35 लाख रुपए का नुक्सान हो गया है।आग इतनी भयंकर थी कि इसके कारण डी.वी.आर., सी.सी.टी.वी. कैमरे, सेल टैक्स की किताबें, कम्प्यूटर आदि भी नहीं बचा। उन्होंने बताया कि सामान के अलावा इमारत को भी काफी नुक्सान पहुंचा है।

क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की सुविधा संबंधी उठी मांग
भुलत्थ भले ही पंजाब की सियासत में विख्यात क्षेत्रों में शुमार है परंतु क्षेत्र के प्रमुख शहर भुलत्थ की बदकिस्मती यह है कि यह फायर ब्रिगेड की सुविधा नहीं है, जिसका खमियाजा लोगों को तब तक भुगतना पड़ सकता है, जब कहीं फसल या दुकान आदि को आग लग जाती है, तो फायर बिग्रेड की गाड़ी के पहुंचते-पहुंचते आग नुक्सान कर जाती है। शुक्रवार प्रात: दुकान में आग लगने की घटना के बाद भुलत्थ शहर के दुकानदारों ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन से मांग की कि भुलत्थ शहर में फायर ब्रिगेड की सुविधा मुहैया करवाई जाए, ताकि क्षेत्र में आग जैसी घटनाओं पर समय पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड पहुंच पाए।

भुलत्थ में यह पहली घटना नहीं
शहर में सैनेटरी की दुकान को आग लगने से व्यापारी वर्ग में डर का माहौल बना हुआ है, क्योंकि भुलत्थ में दुकान को आग लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है, बल्कि इससे पहले भी भुलत्थ में कुछ दुकानों को आग लग चुकी है, जिसके कारण दुकानदारों को बड़ा नुक्सान झेलना पड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News