मनी लांड्रिंग मामले में पैसा बर्बाद कर रही है भारतीय स्टेट बैंक:विजय माल्या

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 08:51 PM (IST)

लंदन: शुक्रवार को शराब कारोबारी विजय माल्या भारतीय स्टेट बैंक पर निशाना साधा है। माल्या ने सोशल मीडिया का उपयोग कर कहा है कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भारतीय करदाताओं का पैसा ब्रिटेन में मुकदमें चला कर बर्बाद कर रहे हैं। ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने 63 वर्षीय माल्या के लंदन बैंक खाते में पड़े 2,60,000 पौंड जब्त करने के अंतरिम आदेश को खारिज करने की अपनी अर्जी के नामंजूर होने के बाद उन्होंने ब्यान दिया है।

मीडिया पर साधा निशाना
माल्या ने मीडिया की टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि मीडिया को सनसनीखेज शीर्षक पसंद है। इसलिए सूचना के अधिकार कानून के तहत कोई सवाल नही उठाया जाता। जिससे वकीलों को दिये जाने वाले शुल्क और ब्रिटेन में मुझसे वसूली के लिये खर्च किये पैसे का पता लगाया जा सके। उनका कहना है कि मैंने भारत में 100 प्रतिशत पैसे वापस करने की पेशकश की है। इससे पहले बृहस्पतिवार को माल्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले महीने के एक साक्षात्कार का हवाला दिया है। जिसमें उन्होंने दावा किया था कि सरकार बंद पड़ी एयरलाइन के कर्ज लौटाने के चूक मामले में 14,000 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद कर ली है। माल्या धोखाधड़ी और 9,000 करोड़ रुपये के मनी लांड्रिंग मामले में भारत में वांछित हैं। 

सरकार द्वारा पुष्टि की बात
माल्या ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा है कि भारत में पूरी वसूली की जा चुकी है, और प्रधानमंत्री द्वारा स्वयं इसकी पुष्टि की गई है। इसके बावजूद भी ब्रिटेन की अदालतों मेें एसबीआई की अगुवाई वाला सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का समूह गलत तरीके से लड़ाई लड़ रहा है। उन्होंने अरोप लगाया है कि एसबीआई के वकील ब्रिटेन में भारतीय करदाताओं के पैसों के दम पर अपना नाम चमकाने में लगे हैं। एसबीआई को इसका जवाब देना होगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News