दिल्ली में व्यापारियों से बोले मोदी, भारत को कभी सोने की चिड़िया कहा जाता था

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 07:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर व्यापारी समुदाय का अपमान करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि आजादी के बाद अर्थव्यवस्था के निर्माण में उनके योगदान को मान्यता नहीं दी गयी तथा कांग्रेस के ‘नामदारों' ने कारोबारियों को ‘चोर' कह कर बदनाम किया है। मोदी ने यहां राष्ट्रीय व्यापारी महा सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी जनसंघ के समय से व्यापारियों को सम्मान और मान्यता देती आयी है जबकि कांग्रेस की नीति उन्हें अपमानित करने की रही है। भाजपा व्यापारियों पर भरोसा करती है जबकि कांग्रेस उन पर इंस्पेक्टर राज लादती है।
PunjabKesari
पांच साल में आर्थिक सुधारों को बढ़ावा दिया
भामाशाह- महाराणा प्रताप का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस तथा अन्य दल व्यापारी समुदाय को खास अवसरों पर ही याद करते हैं जबकि भाजपा सरकार उनके कल्याण के लिए लगातार काम करती रही है। उन्होंने पिछले पांच साल के दौरान आर्थिक सुधारों और कारोबार के अनुकूल माहौल बनाने के प्रयासों का जिक्र किया और कहा कि अगले पांच साल में भाजपा ‘ईज ऑफ बिजनेस डूइंग से ईज ऑफ लिविंग' की ओर बढ़ना चाहती है।  
PunjabKesari
नामदार कारोबारियों को कहते हैं 'चोर'
मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बगैर कहा कि कांग्रेस के ‘नामदार' कारोबारियों को ‘चोर' कहते हैं और उनका अपमान करते हैं। उन्होंने महात्मा गांधी का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस का वर्तमान नेतृत्व व्यापारियों का इतिहास नहीं जानता है जबकि अर्थव्यवस्था के निर्माण में कारोबारियों का महत्वपूर्ण योगदान है।
PunjabKesari
उन्होंने कांग्रेस पर व्यापारियों को बदनाम करने और उनका अनदेखा करने का आरोप लगाया और कहा कि महंगाई बढ़ाने के लिए हमेशा व्यापारियों को बदनाम किया गया जबकि महंगाई बढ़ाई कांग्रेस के जमाखोरों ने और उसकी तोहमत व्यापारियों के माथे मढ़ दी गयी। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को महंगाई की दोहरी मार झेलनी पड़ती है। महंगाई बढ़ने खुद उनकी क्रयशक्ति कम हो जाती है और धंधा भी मंदा हो जाता है।          


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News