पुजारी की हत्या का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 06:06 PM (IST)

जालंधरः पंजाब के जालंधर ग्रामीण पुलिस ने गुरुवार देर रात करतारपुर के बाबा बालकनाथ मंदिर के पुजारी के हत्यारे को राजस्थान के रतनगढ़ शहर से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान जम्मू के भगवती नगर निवासी भूपिंदर सिंह उर्फ विक्की के रूप में हुई है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जालंधर (ग्रामीण) नवजोत सिंह महल ने, एसपी (जांच) राजवीर सिंह, एसपी (मुख्यालय) रविंदर पाल सिंह संधू ने शु्क्रवार को संवाददाताओं को बताया मोहल्ला खटिका निवासी सूरजपुर के सूरज प्रकाश के बयान पर थाना करतारपुर में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था। सूरज प्रकाश ने आरोप लगाया कि भूपिंदर ने करतारपुर के मोहल्ला खटिका के पुजारी की निर्दयता से हत्या कर दी और मौके से फराार हो गया। उन्होंने कहा आरोपी को पकड़ने के लिए दस टीमों को विभिन्न धार्मिक स्थानों पर भेजा गया।

एसएसपी ने कहा कि जांच के दौरान, महाराष्ट्र में गुरुद्वारा नांदेड़ साहिब के सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए और स्थानीय लोगों को आरोपी भूपिंदर की तस्वीर दिखाते हुए, यह पाया गया कि आरोपी वहां आया था, लेकिन इससे पहले कि पुलिस टीम उसे पकड़ पाती वह फरार हो गया। इसके अलावा, पुलिस दल के साथ निरीक्षक राम सिंह ने आरोपी का पीछा किया। पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को राजस्थान के जिला चूरू के रतनगढ़ में एक ढाबा के बाहर से गिरफ्तार कर लिया।

महल ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह और उसके परिवार के सदस्य पुजारी के भक्त थे और वह बाबा बालक नाथ मंदिर, करतारपुर आते थे। पुजारी ने उसे भरोसा दिलाया कि उसे जल्द काम मिल जाएगा और जल्द ही उसकी शादी भी हो जाएगी। उसने आरोप लगाया कि पुजारी उन्हें झूठे आश्वासन देता रहता था। आरोपी ने बताया सात अप्रैल की देर रात, वह बाबा बालक नाथ मंदिर में पुजारी से मिलने आए थे और अगली सुबह पुजारी ने उसे फिर से आश्वासन दिया लेकिन वह नाराज हो गया और उसने बड़ी ही निर्दयता से उस पर चाकू से कई वार किए और पुजारी की हत्या कर दी। एसएसपी ने कहा कि आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और मामले की गहन जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News