यूपीए सरकार के दौरान पाक से कोई भी आकर भारत में हमले कर देता था: शाह

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि मौजूदा चुनाव में विकास से भी बढ़ कर राष्ट्रीय सुरक्षा ही मुख्य चुनावी मुद्दा है।  शाह ने आज अपने गृहराज्य गुजरात के वलसाड के मालनपाडा और छोटा उदेपुर के बोडेली में दो चुनावी सभाएं संबोधित की।  उन्होंने कहा, यह चुनाव केवल विकास की लड़ाई नहीं है। नरेन्द्रभाई (मोदी) ने पहले ही काफी विकास किया हुआ है पर असली मुद्दा यह नहीं है। असली मुद्दा तो राष्ट्रीय सुरक्षा का है। और देश की सुरक्षा मोदी और भाजपा की सरकार के अलावा कोई भी सुनिश्चित नहीं कर सकता। केवल मोदी ही देश का गौरव बढ़ा सकते हैं, अर्थतंत्र को गति दे सकते हैं, गरीबों का कल्याण कर सकते हैं और भारत को विश्व की महाशक्ति बना सकते हैं। 

PunjabKesari

शाह ने कांग्रेस पर गुजरात विरोधी होने का आरोप दोहराते हुए कहा कि पंडित नेहरू के समय में सरदार पटेल के साथ इंदिरा गांधी के समय में मोरारजी देसाई के साथ अन्याय हुआ और सोनिया गांधी ने तो मोदी को मौत का सौदागर तक कह दिया था। भाजपा अध्यक्ष ने मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं और गुजरात की नर्मदा परियोजना को पूरा करने जैसी उपलब्धियों की चर्चा की पर कहा कि सबसे बड़ी बात तो यह है कि देश की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र में 10 साल के यूपीए के शासन और सोनिया-मनमोहन सरकार के दौरान पाकिस्तान से कोई भी आकर भारत में आतंकी हमले कर देता था। जबकि पुलवामा की घटना के बाद मोदी सरकार की कारर्वाई से आतंकियों के ठिकाने के परखच्चे उड़ गए और पाकिस्तान में मातम छा गया। 

PunjabKesari

हालांकि शाह ने व्यंग्य किया कि जब पूरा देश खुश तथा तब पाकिस्तान जैसा मातम राहुल गांधी की कांग्रेस के कार्यालय में भी छाया हुआ था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष भले ही आतंकियों के साथ इलू-इलू करें पर भाजपा ईंट का जबाव पत्थर से देगी। राहुल गांधी, ओमर अब्दुल्ला के कश्मीर में दो प्रधानमंत्री के बयान पर भी कुछ नहीं कहते हैं पर भाजपा किसी कीमत पर कश्मीर को भारत से अलग नहीं होने देगी। लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत मिलने पर धारा 370 को हटा दिया जाएगा। शाह ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर की चर्चा करते हुए कहा कि आतंकी बन कर बम धमाके करने वाले घुसपैठियों को भाजपा देश से निकाल कर रहेगी। कांग्रेस और अन्य विरोधी दल किसलिए उनका पक्ष ले रहे हैं। तुष्टिकरण की राजनीति के तहत उनके मानवाधिकार की बात की जा रही है। शाह ने कहा कि वलसाड 246 वां लोकसभा क्षेत्र है जहां वह चुनावी दौरा कर रहे हैं और उन्हें साफ लगता है कि देश के लोगों ने तय कर लिया है दोबारा मोदी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News