नियम 134ए की परीक्षा में करीब 30 फीसदी बच्चे फेल

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 03:29 PM (IST)

रोहतक (दीपक): नियम 134ए के तहत 14 अप्रैल को हुई परीक्षा का परिणाम शिक्षा विभाग ने वीरवार को जारी कर दिया है जिसमें पास होने के लिए 55 प्रतिशत की शर्त को करीब 70 फीसदी बच्चों ने पूरा किया है। परीक्षा में 30 फीसदी बच्चे फेल हुए हैं। परीक्षा पास करने वाले बच्चों को शिक्षा विभाग की तरफ से शुक्रवार को स्कूल अलाट कर दिए जाएंगे, ताकि वे अलाट हुए स्कूलों में जाकर दाखिला ले सकें।

ज्ञात रहे कि नियम 134ए के तहत जिले भर से शिक्षा विभाग में ऑनलाइन आवेदन करने वालों की संख्या 5182 थी, जबकि 14 अप्रैल को हुई परीक्षा में 4386 बच्चों ने ही भाग लिया था और 796 बच्चे अनुपस्थित रहे थे। शिक्षा विभाग ने सभी ब्लाकों का परिणाम घोषित कर दिया है और कक्षा वाइज बच्चों की लिस्ट लगा दी है। विभाग की 55 फीसदी अंकों की शर्त को 3054 बच्चों ने पूरा किया है, जिन्हें 19 अप्रैल को ड्रा के माध्यम से स्कूल अलाट कर दिए जाएंगे।

प्रमाण पत्र जमा करवाने वालों की लगी रही भीड़
नियम 134ए के तहत जिन बच्चों ने 55 प्रतिशत पास होने की शर्त को पूरा कर लिया है और जिनके अभी तक प्रमाण पत्र जमा नहीं हुए हैं, उन बच्चों के अभिभावकों की भीड़ वीरवार को बी.आर.सी. कार्यालय में देखने को मिली। अभिभावकों ने समय पर प्रमाण पत्र जमा करवा दिए।

कौन-कौन से स्कूल होंगे बंद, नहीं जारी हुई लिस्ट
शिक्षा विभाग की तरफ से जिले के 63 स्कूलों को बंद करने की लिस्ट जारी की गई थी लेकिन बाद में शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के. दास ने कहा था कि जिन स्कूलों ने मान्यता के लिए अभी तक आवेदन ही नहीं किया है, उन स्कूलों को बंद किया जाएगा, जबकि जिन स्कूलों ने आवेदन किया है, उन स्कूलों को राहत दी जाएगी लेकिन अभी तक विभाग की तरफ से उन स्कूलों की लिस्ट जारी नहीं हुई है जिन स्कूलों ने मान्यता के लिए आवेदन ही नहीं किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static