BSP को जोर का झटका, ग्वालियर प्रत्याशी को हत्या के प्रयास के मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार

4/19/2019 2:57:22 PM

ग्वालियर: बसपा को ग्वालियर सीट से बहुत बड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव से कुछ ही दिन पहले ग्वालियर सीट के उम्मीदवार बलवीर सिंह कुशवाह को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला 2017 से दर्ज था और तभी से वो फरार चल रहे थे। बलवीर सिंह ने इस मामले में न्यायालय में जमानत याचिका भी लगाई थी लेकिन न्यायालय ने उसे अमान्य कर दिया था । बलवीर सिंह शनिवार को अपना नामांकन भरने वाले थे।
 

PunjabKesari


जानकारी के अनुसार, बसपा ने कुछ दिन पहले ही ग्वालियर सीट से बलवीर सिंह कुशवाह को प्रत्याशी घोषित किया था। लेकिन बीती रात हुए एक घटनाक्रम ने पार्टी में हड़कंप मचा दिया है। पुलिस द्वारा लिखी गई शिकायत के अनुसार नीलेश पांडे और उसके दोस्त बलवीर सिंह कुशवाह के साथ मिलकर गिरवाई के पास जमीन की प्लॉटिंग कर रहे थे, तभी पैसों को लेकर उनके बीच कई बार विवाद हुआ हाथापाई भी हुई। बलवीर ने नीलेश को उसके द्वारा दिए गए पैसे भूल जाने की धमकी दी लेकिन नीलेश लगातार पैसों के लिए दबाव बनाता रहा जिसके बाद एक दिन बलवीर ने अपने साथियों के साथ 11 नवंबर 2017 को नीलेश को गोली मार दी और फरार हो गया। पीड़ित का कहना है कि राजनेताओं के बीच अच्छी पकड़ होने के चलते वह पुलिस के हाथ नहीं आया। ग्वालियर से उसकी उम्मीदवारी घोषित होते ही फरियादी नीलेश पांडे ने पुलिस अधीक्षक से इसकी शिकायत की, जिसके बाद बीती रात बहोड़ापुर थाना पुलिस ने उसे डीडी मॉल फूलबाग के पास से गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari


उधर पुलिस ने बलवीर के लोकसभा प्रत्याशी होने के चलते अपने सुर बदल लिए हैं। रात तक गिरफ्तारी की बात करने वाली बहोड़ापुर थाना पुलिस के अनुसार बलवीर सिंह कुशवाह के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है अभी अपराध सिद्ध नहीं हुआ है, विवेचना जारी है इसलिए उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News