बिना डिग्री के क्लीनिक चला रहा था झोलाछाप डॉक्टर

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 01:40 PM (IST)

हांसी (पंकेस): रूप नगर कालोनी की एक गली में पिछले 25-30 सालों से बिना डिग्री के क्लीनिक चलाने की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस की टीम ने छापा मारा। हालांकि भनक लगने से क्लीनिक चलाने वाला मौके से फरार हो गया। टीम ने मौके से कई दवाएं, इंजैक्शन सहित अन्य सामग्री जब्त की है।

वीरवार को हिसार की डिप्टी सिविल सर्जन स्कूल हैल्थ डा. अर्चना सहगल व हांसी सिविल अस्पताल की एस.एम.ओ. डा. अरुणा गर्ग ने पुलिस बल के साथ क्लीनिक पर छापा मारा। जब हैल्थ विभाग की टीम पहुंची तो वहां पर काफी तादाद में मरीज बैठे हुए थे। मरीजों ने टीम को बताया कि डाक्टर साहब कुछ देरी में आने की बात कह कुछ समय पहले ही क्लीनिक से निकले हैं। डा. अर्चना सहगल ने बताया इस फर्जी चिकित्सक की दो शिकायतें विभाग के पास पहुंची हैं। जिसमें से एक शिकायत हिसार से व एक शिकायत हांसी से गई हुई है।

उन्होंने बताया कि इस प्रकार के नीम-हकीम लोगों का उपचार कर उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते हैं और इसके चलते कई बार मरीजों की जान पर भी बन जाती है। शिकायत में बताया उक्त झोलाछाप डाक्टर बिना किसी डिग्री के लोगों की जान से खेल कर उपचार करता है तथा नशीली दवाइयों की बिक्री भी करता है। उन्होंने बताया कि छापे के समय उसकी दुकान से खुली पड़ी हुई निडिल, खुली हुई इंजैक्शन की शिशियां तथा खुली हुई दवाइयां तथा आयुर्वैदिक दवाइयां आदि मिली है, जिनमें से कई एक्सपायर डेट की है। शिकायत के आधार पर छापा मारा गया जिसमें 42 दवाइयों के सैंपल लिए गए तथा दवाइयों की सूची के पर्चे क्लीनिक पर चस्पा किए गए। उक्त व्यक्ति पर विभाग की ओर से कार्रवाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static