टैलीकॉम विभाग अधिकारी के घर चोरी, सी.सी.टी.वी. में कैद हुए चोर, फिर भी पुलिस पकडऩे में नाकाम

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 11:39 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप): पुलिस स्टेशन मटौर अधीन आते क्षेत्र में इन दिनों चोरियों की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही। लोगों का कहना है कि सी.सी.टी.वी. फटेज में दो चोर एक बाइक पर सवार होकर आते हुए दिखाई दे रहे हैं और घरों में घुस कर चोरी को अंजाम दे रहे हैं लेकिन पुलिस इन दोनों चोरों को पकडऩे में नाकाम है। इसी के चलते दो चोरों ने फेज-3बी2 स्थित कोठी नंबर-1386 में लाखों रुपयों के गहने व अन्य कीमती सामान चुरा लिया।

चोरों के घर में दाखिल होने की फुटेज सी.सी.टी.वी. कैमरों में रिकार्ड हो चुकी है लेकिन फिर भी पुलिस उन्हें पकडऩे में नाकाम रही है। कौंसलर कुलजीत सिंह बेदी ने बताया कि इस क्षेत्र में पिछले कुछ ही दिनों में तीन-चार घरों में चोरियां हो चुकी हैं जिस कारण यह चोर लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। 
पुलिस को दी शिकायत में टैलीकॉम अधिकारी बलविन्द्र सिंह ने बताया कि वह परिवार सहित लखनऊ गए थे और जब वह अपने मोहाली स्थित घर वापस आए तो देखा कि अंदर का सारा सामान बिखरा पड़ा था तथा घर से कीमती सामान व गहने आदि चोरी हो चुके थे। 

उन्होंने बताया कि चोरों ने उनके घर से लगभग 70 हजार रुपए की नकदी, एक डायमंड का सैट तथा ब्रैसलेट, एक सोने की नत्थ तथा टिक्का, दो सोने की चूडिय़ां, सोने की बालियों के पांच सैट, चार लेडीज व जैंट्स रिंग्ज, 10 ग्राम सोने का सिक्का, पांच घडिय़ां, तीन कैमरें तथा चांदी के बर्तन आदि चुरा लिए। इस सारे सामान की कीमत दस लाख रुपए के करीब थी।

पानी की बाल्टी में फैंक दी सी.सी.टी.वी. की डी.वी.आर.
शिकायतकर्ता बलविन्द्र सिंह ने बताया कि उनके घर में चोरी करने वाले दोनों चोर ेंने घर के अंदर घुसते ही सबसे पहले सी.सी.टी.वी. कैमरे बंद किए। डी.वी.आर. निकाल कर बाथरूम में रखी पानी की बाल्टी में फैंक दी ताकि खराब होने के बाद उसमें से फुटेज न निकल सके। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने स्तर पर सी.सी.टी.वी. कैमरों की डी.वी.आर. को रिपेयर करवाया तथा फुटेज रिकवर करवाई जिसके बाद दोनों चोरों का खुलासा हुआ। चोरों ने किसी औजार से घर के मेन दरवाजे की जाली फाड़ी और फिर अंदर दाखिल हो कर चोरी को अंजाम दिया।

एस.एस.पी. के दखल से दर्ज की एफ.आई.आर., पुलिस ने चोरों के जारी नहीं किए स्कैच 
उन्होंने बताया कि अपने घर में हुई चोरी संबंधी उन्होंने 6 अप्रैल की दोपहर को ही पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दे दी थी। जिस दौरान पुलिस के पी.सी.आर. कर्मियों ने आ कर जांच की और उन्हें थाने में शिकायत दर्ज करवाने को कहा। थाने में 7 अप्रैल को लिखित शिकायत भी दे दी लेकिन पुलिस ने तुरंत केस दर्ज नहीं किया। परेशान होकर वे एस.एस.पी. मोहाली हरचरन सिंह भुल्लर को मिले। एस.एस.पी. के दखल उपरांत पुलिस स्टेशन मटौर में एफ.आई.आर. दर्ज की।

 शिकायतकर्ता बलविन्द्र सिंह का कहना है कि उनकी कोठी में से हुई चोरी की घटना दौरान यह बात सामने आई कि कि दो चोर दीवार फांद कर उनके घर में घुसे। दोनों चोरों की सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज में बिल्कुल साफ तस्वीर नजर आ रही है। यह फुटेज पुलिस को भी दे दी गई है लेकिन पुलिस इन चोरों का सकैच्च जारी नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस को फुटेज दिए जाने के बावजूद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

अपराधियों की संख्या वाले कॉलम में पुलिस ने 2 की बजाय लिखा एक 
पुलिस स्टेशन मटौर में शिकायतकर्ता बलविन्द्र सिंह की शिकायत पर 11 अप्रैल 2019 को एफ.आई.आर. नंबर 48 दर्ज कर ली गई। विडंबना ये है कि पुलिस ने खाना नंबर 7 में अपराधियों वाले कॉल्म में सिर्फ एक ही अज्ञात चोर की एंट्री की है जबकि सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज में सरेआम दो व्यक्ति दरवाजे की जाली काटते नजर आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News