फरीदाबाद में लोकसभा प्रत्याशी बदल सकती है कांग्रेस!

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 10:32 AM (IST)

फरीदाबाद (महावीर): फरीदाबाद सीट पर उठापठक अभी भी जारी है। कांग्रेस ने हालांकि यहां से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में ललित नागर का नाम घोषित कर दिया था लेकिन इसके बावजूद पार्टी हाईकमान पर टिकट को बदलने के लिए लगातार दबाव बना हुआ है। यही कारण है कि पार्टी ने अभी तक ललित नागर को पार्टी का सिंबल नहीं दिया है जबकि 19 अप्रैल को ललित नागर द्वारा नामांकन भरे जाने की तारीख निश्चित की गई थी। पार्टी द्वारा सिंबल न दिए जाने के बाद अब ललित नागर ने अपने नामांकन की तिथि 22 अप्रैल घोषित की है। उधर,कांग्रेस हाईकमान इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है।

कांग्रेस ने लगभग एक सप्ताह पूर्व हरियाणा लोकसभा की 10 सीटों में से 6 सीटों पर  प्रत्याशी घोषित किए थे। इनमें फरीदाबाद से तिगांव के विधायक ललित नागर को प्रत्याशी बनाया था। ललित नागर के प्रत्याशी घोषित होने पर कांग्रेस में शामिल होने वाले अवतार भड़ाना ने नाराजगी जताई थी।  फरीदाबाद के पूर्व मंत्री महेंद्रप्रताप के पुत्र विजयप्रताप तो नागर को टिकट देने का न केवल विरोध कर चुके हैं बल्कि यह भी आरोप लगाते हैं कि यह टिकट भाजपा के इशारे पर दी गई है। उधर, फरीदाबाद के जाट नेता व पलवल से कांग्रेस के विधायक करण दलाल भी संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं।

ध्यान रहे कि भाजपा की विधायकी छोड़  कांग्रेस में शामिल होने वाले अवतार भड़ाना फरीदाबाद से प्रबल दावेदार थे। वे कांग्रेस में शामिल ही इसी शर्त पर हुए थे कि  पार्टी उन्हें फरीदाबाद से लोकसभा प्रत्याशी बनाएगी। उधर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ अवतार भड़ाना का 36 का आंकड़ा और फरीदाबाद के विधायकों व पूर्व विधायकों का विरोध अवतार भड़ाना पर भारी पड़ा और ललित नागर को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। लगातार हो रहे इस टिकट के विरोध के चलते कांग्रेस हाईकमान पुनॢवचार को विवश है। यही कारण है कि पार्टी की ओर से अभी तक ललित नागर को पार्टी सिंबल नहीं दिया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static