क्रिकेट विश्व कप पर कोहली की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, धोनी की भूमिका पर भी बोले

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 10:15 AM (IST)

नई दिल्ली: विराट कोहली को अब भी वह समय याद है जब कप्तान के तौर पर महेन्द्र सिंह धोनी ने उनका समर्थन किया था और अब बदली हुई परिस्थितियों में ‘दुर्भाग्यपूर्ण आलोचना’ झेल रहे पूर्व कप्तान के साथ मौजूदा कप्तान कोहली मजबूती से खड़े हैं। भारतीय कप्तान ने ‘इंडिया टुडे’ टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम के संयोजन पर खुशी जताई।  

धोनी की काबिलियत पर कभी भी शक नहीं  
PunjabKesari
कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले कप्तान का बचाव करते हुए कहा- यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि कई लोग उनकी (धोनी) आलोचना कर रहे हैं। मेरे लिए ईमानदारी सबसे ज्यादा मायने रखती है। कोहली ने कहा- जब मैं टीम में आया था उनके पास कुछ मैचों के बाद दूसरे खिलाडिय़ों को आजमाने का विकल्प था। हालांकि मैंने अपने मौके को भुनाया लेकिन मेरे लिए इस तरह का समर्थन मिलना काफी जरूरी था। उन्होंने मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का भी मौका दिया जबकि ज्यादातर युवाओं को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता है।  

मैच में धोनी का दिमाग कम्प्यूटर से भी तेज 
PunjabKesari

कोहली बोले- जब एक तेज दिमाग एक शानदार प्रदर्शन करने वाले से मिलता है तो दोनों एक दूसरे का काफी सम्मान करते है और धोनी - कोहली का रिश्ता भी इससे अलग नहीं है। उन्होंने कहा- यह सिर्फ क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी में बदलाव के बारे में है। हम उन्हें कहते हैं कि आपको मैदान की स्थिति और पिच की गति के बारे में ज्यादा बेहतर तरीके से पता है। हम एक दूसरे पर भरोसा और सम्मान करते हैं।'  

PunjabKesari
कोहली ने कहा- धोनी ऐसे खिलाड़ी है जो खेल को अच्छे से समझते हैं। वह पहली गेंद से 300वीं गेंद (50 ओवर) तक मैदान पर मैच को समझते हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि उनका होना फायदे की बात है लेकिन मैं भाग्यशाली हूं कि उनके ऐसा दिमाग विकेट के पीछे खड़ा रहता है। विकेट के पीछे धोनी की मौजूदगी से कोहली सीमारेखा के पास क्षेत्ररक्षण कर सकते हैं क्योंकि वह बेहतरीन क्षेत्ररक्षण के साथ शानदार थ्रो भी करते हैं। 

हालांकि उन्होंने विश्व कप टीम को लेकर अपने फैसले के बारे में खुलकर नहीं बताया, लेकिन उन्होंने इस ओर इशारा किया कि टीम को उनकी स्वीकृति मिली है। उन्होने अंबाती रायुडू और ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं मिलने पर हो रही बहस से बचते हुए कहा- हम उन 15 खिलाडिय़ों के साथ बहुत खुश हैं जो हमारे पास है। यह सबसे संतुलित टीम है जिसके बारे में हम सोच सकते थे क्योंकि हर कोई बेहतर स्थिति में है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News