CHB ने फाइव स्टार होटल की प्रशासक को भेजी फाइल

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 09:50 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : राजीव गांधी चंडीगढ़ टैक्नोलॉजी पार्क स्थित 5 एकड़ भूमि पर फाइव स्टार लग्जरी होटल के निर्माण की अप्रूवल के लिए चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड ने प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर को फाइल भेज दी है। 

उनकी अप्रूवल मिलते ही कंसल्टैंट इस पर काम शुरू कर देगा, क्योंकि बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्स की मीटिंग में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पी.पी.पी.) मोड पर होटल का निर्माण करने का फैसला लिया गया था। इससे पहले बोर्ड ने कई बार यहां पर भूमि की ऑक्शन करने का प्रयास किया लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया था। हालांकि अगर अभी भी अप्रूवल मिल जाती है तो बोर्ड अगले माह चुनाव के बाद ही इस पर काम करेगा। 

गौरतलब है कि ऑक्शन में असफल होने के बाद बोर्ड ने यहां टर्म एंड कंडीशन्स में छूट देने का फैसला लिया था लेकिन इस संबंध में भी बोर्ड कुछ फाइनल फैसला नहीं कर पाया। बोर्ड को वर्ष 2005 में लंबे समय चली कानूनी लड़ाई के बाद पाश्र्वनाथ डिवैल्पर्स से 123 एकड़ भूमि वापस मिली थी, जिसके बाद से ही यहां कई साइट्स को डिवैल्प करने के लिए बोर्ड लगा हुआ है। इस संबंध में बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अब उन्होंने पी.पी.पी. मोड पर होटल का निर्माण करने का फैसला लिया है और इस संबंध में प्रशासक को अप्रूवल के लिए फाइल भेज दी है। उनकी अप्रूवल मिलते ही वह इस पर आगे काम करेंगे।

दो साइट्स पर बनने हैं एक हजार फ्लैट्स :
बोर्ड ने यहां पर दो साइट्स में एक हजार फ्लैट्स के निर्माण का फैसला लिया है, जबकि बाकी बीच 18 साइट्स बिल्डर और डिवैल्पर को ऑक्शन की जाएंगी लेकिन रेट अधिक होने के चलते पांच बार ऑक्शन करने के बावजूद कोई बोलीदाता इसके लिए आगे नहीं आया है। 

इसके अलावा प्रॉपर्टी लीज होल्ड पर होना भी इसका एक बड़ा कारण है। इससे पहले बोर्ड ने 8.23 एकड़ भूमि पर हॉस्पिटल बनाने का फैसला लिया, जिसके लिए रिजर्व प्राइज 308 करोड़ रखा गया था। वहीं, 4.5 एकड़ की स्कूल साइट के लिए रिजर्व प्राइज 188 करोड़ रुपए तय किया गया था। हॉस्पिटल और स्कूल दोनों ही साइट्स लीज होल्ड पर हैं, जबकि रैजीडैंशियल साइट्स फ्री होल्ड पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News