खैहरा के पक्ष में डटे विधायकों से ‘आप’ ने मांगे इस्तीफे

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 08:40 AM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत): पंजाब में आम आदमी पार्टी छोड़ कर पंजाब एकता पार्टी बनाने वाले सुखपाल सिंह खैहरा और उनकी हिमायत कर रहे विधायकों से आम आदमी पार्टी ने नैतिकता के आधार पर तुरंत इस्तीफे देने की मांग की है। इस के तहत आम आदमी पार्टी की कोर कमेटी के प्रमुख और ‘आप’ विधायक प्रिंसीपल बुद्ध राम ने सख्त पक्ष अपनाते  हुए कहा कि जब तक यह विधायक इस्तीफे नहीं देते, तब तक इन को लोगों की कचहरी में जाकर पंजाब एकता पार्टी के नाम पर वोट मांगने का कोई हक नहीं है। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी के नाम पर विधायक बनने वाले यह नेता केजरीवाल के नाम पर मिलीं सुविधाएं भोग रहे हैं। परन्तु उस पार्टी की मदद करने की बजाय अब अपनी पार्टी बना कर इसी पार्टी को नुक्सान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। यदि इन नेताओं में नैतिकता बची है तो इन को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। 
PunjabKesari
सबूत इकठ्ठा करने के बाद कार्रवाई करेगी पार्टी
बुद्ध राम ने कहा कि सुखपाल खैहरा की तरफ से कुछ दिन पहले बठिंडा हलके में किए गए रोड शो के दौरान हलका मोड़ से जगदेव सिंह कमालू, भदौड़ से पिरमिल सिंह, मानसा से नाजर सिंह मानाशाहिया और खरड़ से कुवर संधू शामिल हुए थे। इस लिए पार्टी इन की इस कार्यवाई संबंधी सबूत इकठ्ठा कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने बठिंडा हलके से प्रो. बलजिंदर कौर को उमीदवार बनाया है और इन विधायकों ने प्रो. बलजिंदर कौर के पक्ष में प्रचार न किया तो पार्टी सख्त कदम उठाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सुखपाल सिंह खैहरा और फरीदकोट से पंजाब एकता पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ रहे बलदेव सिंह तो आप की टिकट पर चुनाव लड़ कर विधायक बने थे। इसलिए इन नेताओं को अब नई पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतारने से पहले नैतिकता तौर पर तो इस्तीफा देना चाहिए बल्कि कानून अनुसार भी ये दोनों पार्टियों में नहीं रह सकेंगे। 

PunjabKesari

पार्टी की कोर कमेटी करेगी फैसला: प्रो. बलजिंदर कौर 
तलवंडी साबो से आप की विधायका और बठिंडा से लोग सभा की चुनाव लड़ रही प्रो. बलजिंदर कौर ने कहा कि इस मामले में सारा फ़ैसला पार्टी की लीडरशिप और कोर समिति ने करना है। परन्तु मैं तो यही कह सकती हूँ कि यह विधायक वापिस आ कर पार्टी के पक्ष में डटे। परन्तु यदि यह ऐसा नहीं करते तो पार्टी को कोई फ़ैसला लेना पड़ेगा। 

PunjabKesari
बुद्ध राम को हमारे इस्तीफे मांगने का कोई अधिकार नहीं: खैहरा
इस संबन्ध में सुखपाल सिंह खैहरा के साथ संपर्क करने पर उन्होने कहा कि बुद्ध राम के पास ऐसा कोई अधिकार नहीं है कि वह हम से इस्तीफ़ा मांग सकें। उन्होने कहा कि वह सारा कानून भी जानते और नैतिकता को भी समझते हैं। इस लिए बुद्ध राम और अन्य नेताओं का जो दिल करता है, वह कर के देख लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News