आसमानी बिजली गिरने से पूर्व विधायक तरसेम की कोठी में लगी भंयकर आग

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 10:36 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): मेहनतकश लोगों को इंसाफ दिलवाने के लिए दिन रात काम करने वाले पूर्व विधायक कामरेड तरसेम जोंधां की पासी नगर स्थित कोठी पर आसमानी बिजली गिरने से सारा सामान जल कर राख हो गया। मिली जानकारी अनुसार यह घटना रात के लगभग 10.30 बजे के करीब घटी। उस समय घर में कोई नहीं था। आग की लपटे जब कोठी की पहली मंजिल से निकलती आसपास रहने वाले लोगों ने देखी तो उन्होंने फायर बिग्रेड व पुलिस को सूचित करने के साथ पूर्व विधायक कामरेड तरसेम जोंधां को सूचित किया। 

जोंधा ने बताया कि कोठी की पहली मंजिल पर राणा नवनीत कौर नामक महिला अपने परिवार के साथ किराए पर रहती है। वह अपने परिवार के साथ रिश्तेदारी में हुई मौत के सिलसिले में कोठी से बाहर गई हुई थी। आग पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड की एक गाड़ी पहुंची लेकिन आग पर पूरी तरह काबू नहीं पा सके तो इलाका निवासियों ने अपने स्तर पर पानी की बालटियां डाल कर आग को कंट्रोल में किया। लेकिन तब तक सबकुछ तबाह हो चुका था। कोठी में सारा वूड वर्कस आग लगने से मिट्टी में तबदील हो गया। कोठी का लेंटर व दीवारों में तरेड़े आने से खोखली हो गई। ना कोई लाइट, ना कोई पंखा व ना ही कोई कूलर बचा। 

कोठी की पहली मंजिल पर तो चारों ओर राख ही राख दिखाई दे रही थी। कामरेड जोंधां ने बताया कि मेहनत मजूदरी करने वाली महिला राणा नवनीत कौर की आर्थिक मदद के लिए जिला प्रशासन को पत्र सौंपा गया है। इस आग की घटना में नवनीत के जल कर राख हुए सामान समेत उनकी कोठी का लगभग 18 लाख रूपए का नुकसान हो गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना की जानकारी संबंधित पुलिस चौंकी शहीद भगत सिंह नगर व पुलिस कमिश्नर लुधियाना को दे दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News