PM मोदी का दावा- कश्मीर के ढाई जिलों में सीमित रह गया है आतंकवाद

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 10:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को कहा कि उनकी सरकार आतंकवाद को जम्मू-कश्मीर के केवल ढाई जिलों तक सीमित करने में कामयाब रही हैै। उन्होंने दावा किया कि देश के किसी अन्य हिस्से में पिछले पांच साल में कोई बम विस्फोट नहीं हुआ। मोदी ने गुजरात के अमरेली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने गुजरात में जो कुछ सीखा, उससे उन्हें 2017 में चीन के साथ डोकलाम गतिरोध के दौरान मदद मिली।
PunjabKesari
पीएम ने देश में पहले हुए बम विस्फोट के विभिन्न मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि देश के किसी अन्य हिस्से में पिछले पांच वर्ष में कोई बम विस्फोट नहीं हुआ। हम आतंकवाद को जम्मू-कश्मीर के केवल ढाई जिलों तक सीमित करने में सफल रहे हैं। मोदी ने बालाकोट हवाई हमले के बाद भारत से संपर्क साधने की कोशिश संबंधी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर कहा कि नेता कोफोन उठाने के लिए हमसे सार्वजनिक रूप से अनुरोध करना पड़ा। 
PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने देश में कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि सरदार सरोवर परियोजना 40 वर्ष पहले पूरी हो गई होती तो गुजरात बहुत बेहतर जगह होती। कांग्रेस को 2014 में आजादी के बाद सबसे कम सीटों पर जीत मिली और 2019 में वह सबसे कम लोकसभा सीटों के लिए लड़ रही है, लेकिन तब भी वह सत्तारूढ़ पार्टी बनने का ‘‘सपना देख'' रही है। 
PunjabKesari
मोदी ने यह भी कहा कि गुजरात में बनी सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा का मकसद दिवंगत प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का अनादर करना नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह कोई चुनावी रैली नहीं है, बल्कि यह मेरे लिए गुजरात के लोगों को धन्यवाद देने की रैली है क्योंकि मैं यहीं निखरा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News