खाद्य सप्लाई विभाग ने शहर के प्रमुख व्यापारिक संस्थानों पर की रेड

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 09:32 PM (IST)

लुधियाना(खुराना): खाद्य एवमं आपूर्ति विभाग के कंट्रोलर राकेश भास्कर के निर्देशों पर ए.एफ. एस.ओ. जसविन्द्र सिंह की अगवाई में 6 इंस्पैक्टरों की टीम ने आज शाम शहर के प्रमुख बाजारों घुमार मंडी व फव्वारा चौंक में लगी चौपाटियों (खाने पीने के समान की रेहडिय़ों) पर लगे कुल 23 गैस सिलेंडरों को अपने कब्जे में लिया है। जिसमें 11 गैस सिलेंडर कमर्शियल (19 किलोग्राम) व 12 सिलेंडर घरेलु (14.2 किलोग्राम) वाले हैं। विभागीय कर्मचारियों द्वारा की जा रही उक्त कारवाई का स्थानीय दुकानदारों द्वारा विरोध किए जाने सहित हिंदू नेता चन्द्रकांत चड्डा ने विभागीय अधिकारियों पर कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

उक्त विष्य सबंधी जानकारी देते हुए ए.एफ.एस.ओ. जसविन्द्र सिंह ने बताया कि विभागीय अधिकारियों को पिछले लंबे अर्से से शिकायतें मिल रही थी कि शहर भर में कुछ दलालों द्वारा बिना बिल के अथवा पलटी मारकर कमर्शियल गैस सिलेंडर कमर्शियल स्थानों पर तैय रेट से कम कीमतों पर बिक्री किए जा रहे हैं जो कि जहां पूरी तरह से अवैध हैं वहीं इससे सरकार को मिलने वाले राजस्व को भी बड़ा चुना लग रहा है। 

उन्होंने बताया विभाग द्वारा आज की गई कारवाई में जिन दुकानों से गैस सिलंडर उठाए गए है वहां पर एक ही दुकान पर 6 से 8 कमर्शियल गैस सिलेंडर पड़े हुए थे। उन्होंने कहा उक्त दुकानदारों को दुकानदारी प्रभावित न हो इसलिए मौके पर दुकानों पर 1 सिलंडर को छोड़ कर बाकी सिलंडर कब्जे में ले लिए गए। जसविन्दर सिंह ने कहा कि उक्त दुकानदार उक्त सिलंडरो सबंधी कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाए हैं। विभाग द्वारा की गई उक्त कारवाई में इंस्पैक्टर अरविन्दर सिंह संधु, रोशन चोपड़ा, राहुल कौशल, हरसिमरन सिंह, अजय कुमार व नितेश गोयल छापेमारी टीम का हिस्सा रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News