पश्चिम दिल्ली से आप उम्मीदवार ने किया नामांकन, गठबंधन पर संशय बरकरार

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 06:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और आप के बीच चल रही गठबंधन की वार्ती किसी नतीजे पर नहीं पहुंचती दिख रही है। माना जा रहा है दोनों पार्टियां अकेले चुनाव मैदान में उतरने का मन बना चुकी हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पश्चिमी दिल्ली से आप उम्मीदवार बरवीर सिंह जाखड़ ने गुरुवार को अनपा दाखिल किया है। इस दौरान पार्टी नेता गोपाल राय उनके साथ मौजूद रहे।

राय ने इससे पहले कांग्रेस पर डील से पलटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमने अंतिम प्रयास किया और हमारे राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने बातचीत की, लेकिन मामले और सीट शेयरिंग को करीब-करीब सुलझाने के बाद पता नहीं क्यों कांग्रेस ने कदम पीछे खींच लिए।

गौरतलब है कि दिल्ली में सात सीटों पर गठबंधन के लिए काफी दिनों से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बातचीत चल रही है। लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद दोनों पार्टियां किसी नतीजे पर पहुंच सकी। बताया जा रहा है कि आप जहां कांग्रेस के साथ दिल्ली के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी गठबंधन करना चाहती है तो वहीं कांग्रेस केवल दिल्ली में गठबंधन की इच्छुक है।

बता दें कि कांग्रेस दिल्ली में आप को चार सीटें देने की पेशकश कर चुकी है। लेकिन वह अपनी शर्त पर बरकरार है। सूत्रों के मुताबिक, आप का कहना है कि अगर दिल्ली में ही गठबंधन होगा तो 5-2 के फॉर्मूले पर होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News