सतपाल सत्ती पर गिरी गाज, SP डीडब्ल्यू नेगी को मिली जमानत, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 06:24 PM (IST)

शिमला: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का इस्तेमाल करने पर सुर्खियों में चल रहे बीजेपी प्रदेशााध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई अमल में लाई है। आयोग ने सत्ती के 48 घंटे तक प्रचार करने पर बैन लगा दिया है। बहुचर्चित कोटखाई रेप एंड मर्डर केस मामले से जुड़े सूरज लॉकअप हत्याकांड में हिरासत में चल रहे पूर्व शिमला एसपी डीडब्ल्यू नेगी को कोर्ट से जमानत मिल गई है। गुरुवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई जज सुरेश्वर ठाकुर की अदालत में हुई। पिछले पांच साल में केंद्र की भाजपा सरकार में अमीर ज्यादा अमीर होता गया और गरीब की हालत बद से बदतर हुई है, बेरोजगारी भी बढ़ी है। देश में कृषि संकट 42% बढ़ा है। किसान आत्महत्या में भी पांच साल में इजाफा हुआ है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

EC की बड़ी कार्रवाई, 48 घंटे तक सतपाल सत्ती के प्रचार पर लगा BAN
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का इस्तेमाल करने पर सुर्खियों में चल रहे बीजेपी प्रदेशााध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई अमल में लाई है। आयोग ने सत्ती के 48 घंटे तक प्रचार करने पर बैन लगा दिया है। सत्ती अब शनिवार तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। हालांकि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर चुनाव आयोग द्वारा थमाए गए नोटिस का जवाब दे दिया था।

आईजी जैदी के बाद पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी को जानिए क्यों मिली जमानत
बहुचर्चित कोटखाई रेप एंड मर्डर केस मामले से जुड़े सूरज लॉकअप हत्याकांड में हिरासत में चल रहे शिमला के पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। सीबीआई के एडवोकेट अंशुल बंसल ने बताया कि इस केस से जुड़े एक आरोपी आईजी जहूर जैदी को पहले ही सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। क्योंकि जैदी और डीडब्ल्यू नेगी एक ही केस से संबंध रखते हैं ऐसे में कोर्ट ने एक सामान मामला मानते हुए नेगी को भी जमानत दे दी है। जबकि अन्य आरोपियों की जमानत याचिका न्यायालय में विचाराधीन है।

नयना देवी में चैत्र नवरात्रों में पहली बार चढ़ा रिकॉर्डतोड़ चढ़ाया
विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी में पहली बार चैत्र नवरात्रों में रिकॉर्डतोड़ चढ़ावा चढ़ा। जहां लाखों श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए, वहीं पर मंदिर में चढ़ावा भी दिल खोलकर चढ़ाया गया। बता दें कि इस बार मंदिर में 1 करोड़ 6 लाख 68 हजार 464 रुपए का नगद चढ़ावा चढ़ा। पिछले साल की अपेक्षा इस साल 15 लाख 66 हजार के करीब चढ़ावे में बढ़ोतरी हुई है। 

सूरज लॉकअप हत्याकांड: शिमला के पूर्व SP डीडब्ल्यू नेगी को मिली जमानत
बहुचर्चित कोटखाई रेप एंड मर्डर केस मामले से जुड़े सूरज लॉकअप हत्याकांड में हिरासत में चल रहे पूर्व शिमला एसपी डीडब्ल्यू नेगी को कोर्ट से जमानत मिल गई है। गुरुवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई जज सुरेश्वर ठाकुर की अदालत में हुई। कोर्ट ने डीडब्ल्यू नेगी को जमानत पर रिहा कर दिया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व एसपी नेगी पर झूठी एफआईआर बनाने, सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने, तथ्यों को छुपाने तथा पकड़े गए एक कथित आरोपी राजू के खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोप है।

20 से होगा रोहतांग टनल का दीदार, BRO ने दिया आश्वासन
प्रदेश में आगामी 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत दुर्गम जिला लाहौल-स्पीति को जोड़ने वाली रोहतांग टनल जल्द खोल दी जाएगी। मुख्य चुनाव अधिकारी देवेश कुमार ने बताया कि चुनाव विभाग को बी.आर.ओ. ने आश्वासन दिया है कि निर्बाध चुनाव संपन्न कराने के लिए 20 अप्रैल तक टनल के द्वार खोल दिए जाएंगे। टनल खुलने के बाद सबसे पहले चुनाव सामग्री लाहौल-स्पीति भेजी जाएगी। 

सत्ती का मानसिक संतुलन खराब, जयराम ठाकुर का बचाव करना मजबूरी : वीरभद्र
हिमाचल जैसे सुहाने प्रदेश में भी इन दिनों लोकसभा चुनावों की गर्मी से प्रदेश में सियासी तापमान पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। नेताओं द्वारा आरोप-प्रत्यारोप पूरे उबाल पर है। इसी कड़ी में हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के ऊना जिला के हरोली विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के ओ.बी.सी. सम्मलेन में दिग्गज नेताओं ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला, जिसमें पूर्व सी.एम. वीरभद्र सिंह, नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस के सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर शामिल रहे। 

मोदी, शाह और जेटली तिगड़ी पर चल रहा देश: राकेश सिंघा
देश का संविधान आज खतरे में आ गया है। पिछले पांच साल में केंद्र की भाजपा सरकार में अमीर ज्यादा अमीर होता गया और गरीब की हालत बद से बदतर हुई है, बेरोजगारी भी बढ़ी है। देश में कृषि संकट 42% बढ़ा है। किसान आत्महत्या में भी पांच साल में इजाफा हुआ है। नोटबंदी और जीएसटी ने देश की आर्थिक व्यवस्था का ढांचा ही हिला दिया है। मजदूर, किसान और व्यापारियों की हालत भी खराब हुई है। शिमला में सीपीएआईएम ने हिमाचल प्रदेश के लिए आज अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी किया। 

नयना देवी में मिले अज्ञात शव की हुई पहचान
विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयनादेवी के समीपवर्ती कोला वाला टोबा के संटीना धर्मशाला के समीप झाड़ियों में एक अज्ञात शव पुलिस ने बरामद किया है। जिसकी पहचान राजवीर (27) पुत्र श्योकाज बदायूं उत्तर प्रदेश के रुप में हुई है। बताया जा रहा है कि पुलिस को किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी कि झाड़ियों में एक शव पड़ा है। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और आगामी कार्रवाई शुरू की।

चुनावी प्रचार को मनाली पहुंचे आश्रय शर्मा
मंडी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने आज कुल्लू के काईस व हिरनी गांव में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। वह पहली बार कांग्रेस का टिकट हासिल कर आज कुल्लू पहुंचे है। जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने उनका जोरदार स्वागत किया। बता दें कि अपने संबोधन में जहां उन्होंने भाजपा व वर्तमान सांसद की विफलताए गिना। वहीं अपने दादा सुखराम व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा प्रदेश में किए गए विकास कार्यो को गिनाया। 

Mukesh Agnihotri का तीखा वार
अभद्र टिप्पणियों के मामले में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती हैबिचुअल ऑफैंडर हैं। सत्ती बयान दे रहे हैं कि वह खेद जता रहे हैं जबकि खेद ओर माफी में काफी फर्क होता है। खेद जताने का क्या मतलब है सीधे तौर पर सत्ती को माफी मांगनी चाहिए। यह बात घालुवाल में ओ.बी.सी. सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कही। उन्होंने कहा कि सत्ती तो जाटों, मेरी धर्मपत्नी, महात्मा गांधी, नेहरू, इंदिरा, राहुल और सोनिया गांधी के बाद अब डेरा राधा स्वामी पर टिप्पणी कर चुके हैं और उनके ऐसे बिगड़े बोलों पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक भी बार सामने आकर इस पर खेद नहीं जता पाए और न ही उनके द्वारा सत्ती को कोई नसीहत दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News