उद्योग लगाने के नाम पर 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 06:00 PM (IST)

करनाल (नरवाल): एक व्यक्ति ने उद्योग लगाने के नाम पर 6 लोगों के खिलाफ लाखों रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। तरावड़ी के रहने वाले संदीप कुमार ने बताया कि वह दोस्त अनिल कुमार के साथ कम्प्यूटर का काम करता है। संदीप का आरोप है कि रवि सब्बरवाल, पंकज सब्बरवाल, बेबी सब्बरवाल, अशोक कुमार और शीशन पाल ने मिलकर उससे लाखों रुपए की धोखाधड़ी की है। 

संदीप के मुताबिक उपरोक्त आरोपी 2017 में अनिल कुमार के जरिये उससे मिले थे। सभी मुगल कैनाल पर सबमर्सिबल पम्प की ट्रेडिंग का काम करते हंै। जिन्होंने कहा था कि सब लोग मिलकर सबमर्सिबल पम्पस बनाने का मिनी उद्योग लगा लेते हैं। संदीप ने इसके लिए उसने 4 लाख रुपए दे दिए। 

बाद में आरोपियों के कहने पर खादी ग्रामोद्योग से लोन पास करवाने की फाइल लगवा ली लेकिन आरोपियों ने साजिश के तहत अपनी फाइलें तो रिजैक्ट करवा दी। बाद में बैंक ऑफ बडोदा से 25 लाख रुपए का लोन संदीप कुमार के नाम से पास हो गया। उसने खाते से 15 लाख 50 हजार रुपए निकालकर आरोपियों को दे दिए, जिसके बाद मार्च में फैक्टरी का काम शुरू हो गया। लेकिन आरोपियों ने रॉ मैटीरियल लाने के नाम पर अप्रैल में 3 लाख रुपए, जून माह में 2 लाख रुपए और एक अगस्त को लाख रुपया फिर ले लिया। 

संदीप ने कहा कि अगस्त माह में रवि सब्बरवाल को अम्बाला पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद बाकी के आरोपियों ने फैक्टरी बन्द करवा दी और गुपचुप तरीके से फैक्टरी से मशीनरी और रॉ मैटीरियल उठा ले गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static