UP में मौसम खुशनुमा, मतदान के लिए लगी कतारें

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 04:47 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश में सत्रहवीं लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बुधवार से शुरू हुई बारिश के कारण खुशनुमा हुये मौसम के बीच मतदाओं की सुबह से ही कतारे लगनी शुरू हो गई। दूसरे चरण में राज्य की आठ सीटों के लिए सुबह खुशनुमा मौसम के बीच मतदान शुरू हुआ। इस चरण में उत्तर प्रदेश की आगरा, फतेहपुर सीकरी, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर संसदीय सीटों पर गुरूवार को मतदान हुआ।

मौसम विभाग सूत्रों ने यहां बताया कि मथुरा, आगरा और सीकरी में गुरूवार तड़के भी बारिश हुई। प्रदेश में बुधवार से शुरू हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है। उन्होंने बताया कि आज से एक बार फिर तापमान में बृद्धि हो सकती है। इससे पहले तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

मथुरा तथा आगरा, फतेहपुर सीकरी के कई क्षेत्रों में भोर तक हुई बारिश के कारण कई मतदेय स्थलों में जलभराव हो गया जिससे मतदानकर्मियों और मतदाताओं को परेशानी हुई। रात हुई बारिश का असर ग्रामीण क्षेत्रों में काफी पड़ा। ग्रामीण इलाकों में बारिश के कारण किसान परेशान है। फसलों को हुये नुकसान के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाता देर से मतदान केन्द्रो में पहुचे लेकिन शहरी क्षेत्रों में खुशनुमा मौसम के कारण मतदाओं की लम्बी कतारे सुबह से ही लगनी शुरू हो गयी थी।

इस चरण में जिन सियासी दिग्गजो की प्रतिष्ठ दाव पर है। उसमें मथुरा सीट से निवर्तमान सांसद हेमा मालिनी, फतेहपुर सीकरी सीट से कांग्रेस के राजबब्बर और प्रदेश सरकार के मंत्री एस पी सिंह बघेल शामिल है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static