जींद के रामराय तीर्थ पर फिर हुआ धमाका

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 04:01 PM (IST)

जींद (ब्यूरो): रामराय तीर्थ के बरामदे में बुधवार अल सुबह फिर से बड़ा धमाका हुआ। इस बार भी धमाके के लिए कुकर का इस्तेमाल किया गया। एक महीने में कुकर ब्लास्ट की यह दूसरी घटना है। कुकर में पोटाश डालकर किए गए इस ब्लास्ट से पूरा इलाका एक पल के लिए दहल सा गया था। हालांकि ब्लास्ट के लिए यहां 2 कुकर रखे थे, जिनमें से एक कुकर में विस्फोट नहीं हो पाया। गनीमत यह रही कि इस दौरान तीर्थ पर कोई मौजूद नहीं था। घटना की सूचना पाकर डी.एस.पी. धर्मबीर सिंह, खुफिया विंग के अधिकारी, जींद, रोहतक, हिसार फोरैंसिक एक्सपर्ट टीमें मौके पर पहुंची और सबूतों को जुटाया। 

रामराय गांव स्थित रामहृदय तीर्थ पर भगवान परशुराम मंदिर के पास सिलसिलेवार एक महीने में दूसरी बार किए गए कुकर ब्लास्ट की घटना ने कई सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। इस बार अलग-अलग बरामदों में 2 प्रैशर कुकरों को रखा गया। एक कुकर ब्लास्ट हो गया, जबकि दूसरे कुकर का दबाव में ढक्कन खुल गया। इसके चलते उसमें ब्लास्ट नहीं हो पाया। इससे पहले साल 2009 में दीपावली पर्व से पूर्व हांसी ब्रांच नहर के पास मस्जिद में भी विस्फोट किया गया था। इसके बाद 2010 में सफीदों ट्रक यूनियन में ब्लास्ट किया गया था।

हालांकि इन मामलों को पुलिस द्वारा सुलझा लिया गया था लेकिन रामराय की यह दूसरी घटना पुलिस के लिए चुनौती बन रही है। सदर थाना प्रभारी सुरेंद्र बागड़ी ने बताया कि कुकर ब्लास्ट की घटना को गंभीरता से लिया गया है। अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है। मामले की फिलहाल जांच की जा रही है। फोरैसिंक एक्सपर्ट टीमों ने मौके से नमूनों को जुटाकर लैबोरेट्री भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static