GRP की बड़ी कार्रवाई, बिना टिकट यात्रा कर रहे 2 युवकों से पकड़े 5 लाख रुपए

4/18/2019 3:37:48 PM

कटनी: चुनाव में प्रलोभन जैसे हथकंडे को रोकने के लिए सक्रिय जीआरपी पुलिस ने चित्रकूट एक्सप्रेस में 2 युवकों के पास से 5 लाख रुपए नगद बरामद करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए युवक बिना रिजर्वेशन के ट्रेन के ए-1 कोच में जबलपुर से लखनऊ के लिए सफर कर रहे थे।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, आदर्श अचार संहिता लागू होने के पश्चात से प्रशासन पूरी तरह सख्त हो गया। बस, ट्रेन या कोई अन्य वाहन सभी जगह सख्ती से चेकिंग जारी है। इसी क्रम में बुधवार की रात जीआरपी पुलिस ने जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस में दो युवकों आकिब खान और आबिद खान को संदेह के आधार पर तलाशी ली तो उनके पास से 5 लाख रुपए नगद बरामद हुए। युवकों को यह रकम जबलपुर के नजर अली नामक कबाड़ी ने लखनऊ पहुंचाने के लिए दी थी। हालांकि युवकों को सिर्फ इतना पता था कि यह रकम लखनऊ में देनी है लेकिन किसे यह उन्हें भी पता नहीं था।

PunjabKesari

इस पूरे घटनाक्रम में आश्चर्यजनक तथ्य यह सामने आया कि ट्रेन के एसी A1 कोच जिसमें सिर्फ हाई प्रोफाइल और कद्दावर व्यक्ति ही सफर करते हैं ऐसे कोच में दो युवक बिना किसी रिजर्वेशन और बिना किसी टिकट के शान से यात्रा कर रहे थे। बिना टिकट या सामान्य दर्जे का टिकट लेकर जनरल कोच में सफर करते ही जहां टीसी यात्रियों को धर दबोचते हैं, ऐसे में हाई प्रोफाइल कोच एसी A1 में बिना टिकट और बिना रिजर्वेशन के यदि कोई व्यक्ति सफर कर रहा है तो स्टाफ की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। पुलिस यह भी पता करने की कोशिश कर रही है कि इसमें किस की भूमिका अहम रही होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News