परिचालन दुबारा शुरू करने में जेट एयरवेज की मदद करेगा DGCA

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 02:18 PM (IST)

बिजनेस डेस्क (अनिल सलवान): नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने गुरुवार को कहा कि निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के परिचालन बंद करने के बाद वह नियमों के तहत कारर्वाई करेगा तथा परिचालन दुबारा शुरू करने में उसकी मदद करेगा।
PunjabKesari
नियामक ने एक बयान जारी कर कहा ‘‘जेट एयरवेज के 17 अप्रैल 2019 के बाद परिचालन अस्थायी तौर पर ठप करने के फैसले के बाद डीजीसीए संबद्ध नियमों के तहत प्रक्रियाओं का पालन करते हुए कारर्वाई करेगा। उसने बताया कि वह निलंबित परिचालन दुबारा शुरू करने के लिए कंपनी से ठोस एवं विश्वसनीय पुनरोद्धार योजना तैयार करने के लिए कहेगा। महानिदेशालय ने कहा है कि वह जेट एयरवेज को तय नियमों के तहत परिचालन शुरू करने में मदद करने का पूरा प्रयास करेगा।
PunjabKesari
गौरतलब है कि पिछले एक दशक में किंगफिशर एयरलाइन के बाद कामकाज बंद करने वाली जेट एयरवेज दूसरी बड़ी कंपनी बन गई है। शराब कारोबारी विजय माल्या की किंगफिशर ने साल 2012 में कामकाज बंद कर दिया था। अब 26 साल से अपनी सेवाएं दे रही जेट एयरवेज ने अपनी उड़ाने अस्थायी तौर पर बंद कर दी है। कभी एक दिन में सैंकड़ों की संख्या में फ्लाइट्स उड़ाने वाली जेट की आज यह हालत है कि वह अपना कर्ज नहीं चुका पा रही है हालांकि अभी भी जेट के फिर से उड़ान भरने की उम्मीदें खत्म नहीं हुई है। बैंक उसे बचाए रखने के लिए बोली प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रतिबद्धता दिखा रहे हैं। 
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News