बारवा वासियों ने रोकी स्कूल वैन, इंस्पेक्टर को बुलाकर कराया चालान

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 03:24 PM (IST)

थानेसर (नरुला): बारवा के मासूम अक्षवीर की मौत के बाद भी कई स्कूल संचालक इस हादसे से सबक नहीं ले पाए। इसके चलते बुधवार को बारवा में ग्रामीणों ने 2 स्कूल वैन को रोक उनकी जांच की। ग्रामीणों ने जहां एक स्कूल बस के चालक को मामूली त्रुटि के चलते उसे 1 दिन का समय सुधारने के लिए दिया, वहीं दूसरे स्कूल की वैन में खामियां देख ट्रैफिक इंस्पैक्टर को मौके पर बुलाकर चालान कटवाया। 

ग्रामीण कुलदीप ने कहा कि गांव में उस स्कूली वाहन को घुसने नहीं दिया जाएगा जिसमें छात्रों की सहायता के लिए सहायक नहीं होगा। ग्रामीणों ने अक्षवीर के परिवार को सांत्वना देने आए डी.ई.ओ. अरुण आश्री को उन स्कूल संचालकों के प्रति सख्ती बरतने को कहा जिन्होंने अपने स्कूली वाहनों में सरकार की हिदायत को दरकिनार किया हुआ है। 

आश्री ने बताया कि वे पहले से ही इन नियमों का पूरा ख्याल रखने की हिदायत देते रहते हैं। इसके बावजूद जो स्कूल संचालक नियमों को दरकिनार करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 
ग्रामीणों ने नियमों को दरकिनार कर जिस स्कूल वैन की जांच की, उसकी रिपोर्ट दी। आश्री ने वाहन चालक से पूछा कि छुट्टी के दिन स्कूल चलाने की परमिशन किसने दी। वाहन में सहायक को क्यों नहीं रखा। 

वाहन बारे अन्य जानकारी पूछी जिसका जवाब वैन चालक सही रूप से नहीं दे पाया। उन्होंने स्कूल संचालकों से खुद इस बारे पूछताछ करने की बात कही। पीड़ित परिवार को सांत्वना देने हलका विधायक सुभाष सुधा, भाजपा लोकसभा प्रत्याशी नायब सिंह सैनी, धर्मवीर मिर्जापुर, सरपंच जसविंद्र सिंह आदि पहुंचे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static