लोकसभा चुनाव फेस-2: हेमा मालिनी, राजबब्बर समेत तय होगा कई दिग्गजों का सियासी भाग्य

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 01:52 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान गुरूवार सुबह 7 बजे से जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक 1 बजे तक 40 फीसदी मतदान हो चुके हैं। जिन 8 सीटों पर मतदान हो रहे हैं अधिकतर सीटों पर बीजेपी-गठबंधन का सीधा मुकाबला देखने को मिल रहा है। लेकिन कुछ सीटें ऐसी भी है जिनपर कांग्रेस प्रत्याशी मुकाबले को त्रिकोणीय बना रहे हैं। आईए देखेत हैं किस सीट पर किसका पलड़ा है भारी-
PunjabKesari1-मथुरा में बीजेपी की वर्तमान सांसद व वालीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी का सीधा मुकाबला गठबंधन के रालोद उम्मीदवार नरेंद्र सिंह से है। कांग्रेस के उम्मीदवार महेश पाठक इस मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में फिलहाल असफल दिख रहे हैं। 
PunjabKesari

2-फतेहपुर सीकरी-लोकसभा सीट से वर्तमान भाजपा सांसद बाबूलाल का टिकट काटकर बीजेपी ने राजकुमार चाहर को मैदान में उतारा है। वहीं गठबंधन में बसपा की तरफ से बाहूबली गुड्डू पंडित पर दांव लगाया है। राज बब्बर कांग्रेस के टिकट पर इस सीट से एक बार फिर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। यानी मुकाबला हाई वोल्टेज होने से साथ-साथ त्रिकोणीय भी है। 
PunjabKesari

3-अमरोहा लोकसभा सीट पर मुकाबला आमने-सामने का दिख रहा है। कांग्रेस के कद्दावर नेता राशिद अल्वी के बैक-फायर ने गठबंधन उम्मीदवार कुंवर दानिश अली की राह आसान कर दी है। साढ़े पांच लाख मुस्लिम मतदाताओं वाली इस सीट पर अब सीधा मुकाबला बीजेपी के कंवर सिंह तंवर बनाम दानिश अली रह गया है। कांग्रेस उम्मीदवार सचिन चौधरी इस सीट के राजनीतिक गणित पर बहुत प्रभाव नहीं डाल पा रहे हैं।
PunjabKesari4-हाथरस 1991 के बाद से बीजेपी की परंपरागत लोकसभा सीट रही है। 2009 के लोकसभा चुनावों को छोड़ दें तो बीजीपी यहां से कभी नहीं हारी। इस बार बीजेपी ने यहा सीटिंग सांसद राजेश कुमार दिवाकर का टिकट काटकर राजवीर सिंह दिलेर को मैदान में उतारा है। एसपी-बीएसपी गठबंधन से एसपी के दिग्गज नेता रामजी लाल सुमन मैदान में हैं। कांग्रेस ने यहां त्रिलोकी राम दिवाकर को मैदान में उतारा है। बात करें चुनावी समीकरण की तो यहां भी लड़ाई बीजेपी बनाम गठबंधन ही दिख रही है।

PunjabKesari5-आगरा से बीजेपी ने वर्तमान सांसद और एससी-एसटी कमीशन के अध्यक्ष रमाशंकर कठेरिया को इटावा भेजकर राज्य सरकार में मंत्री एसपी सिंह बघेल को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने इस सीट से प्रीता हरित को मैदान में उतारा है। वहीं गठबंधन की ओर से इस सीट पर बीएसपी उम्मीदवार मनोज कुमार सोनी हैं। एसपी-बीएसपी गठबंधन प्रत्याशी से बीजेपी को कड़ी टक्कर मिल रही है। 
PunjabKesari

6-बुलंदशहर लोकसभा सीट पर मुकाबला आमने-सामने का दिख रहा है। इस सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार और सांसद भोला सिंह बनाम बीएसपी उम्मीदवार योगेश वर्मा के बीच दिख रहा है। लगातार कोशिश के बाद भी कांग्रेस उम्मीदवार वंशी लाल पहाडिय़ा लड़ाई को त्रिकोणीय नहीं बना पा रहे हैं। 
PunjabKesari

7-अलीगढ़ सीट से वर्तमान बीजेपी सांसद सतीश गौतम मैदान में हैं। एसपी-बीएसपी गठबंधन ने यहां जातीय गणित साधने की कोशिश में अजीत बालियान को मैदान में उतारा था, लेकिम कांग्रेस ने पूर्व सांसद विजेंद्र सिंह को टिकट देकर जाट वोट बैंक का गणित बिगाड़ दिया है।
PunjabKesari

8-नगीना सीट पर बीजेपी के वर्तमान सांसद यशवंद सिंह, गठबंधन प्रत्याशी गिरीश चन्द्र, कांग्रेस प्रत्याशी ओमवती समेत 7 प्रत्याशी मैदान में हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static