‘आरुषि वर्मा के सिर सजा ‘फिक्की फ्लो’ 2019 का ताज

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 12:40 PM (IST)

अमृतसर(सफर): फैडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज (फिक्की) के महिला संगठन (एफ.एल.ओ.) के अमृतसर महिला चैप्टर के  2019-2020 के लिए फिक्की फ्लो का ताज आरुषि वर्मा के सिर सजा। पूर्व फिक्की फ्लो की अध्यक्ष गौरी बांसल ने यह सम्मान भरा ताज बॉलीवुड स्टार विद्या बालन के साथ आरुषि वर्मा को दिया। इस मौके पर फिक्की फ्लो की राष्ट्रीय अध्यक्ष मिसेज हरजिंद्र कौर तलवाड़ ने आरुषि वर्मा को नया अध्यक्ष बनने व गौरी बांसल को बीते एक साल के बीच फिक्की फ्लो को बुलंदियों पर ले जाने पर बधाई देते हुए कहा कि फिक्की फ्लो सदैव देश की उन्नति और महिलाओं की प्रगति के लिए काम करता है। 

PunjabKesari

इस दौरान तालियों की गड़गड़ाहट में गौरी बांसल ने ताजपोशी की।  फिक्की फ्लो के समारोह में ‘पॉवर इश्यू’ में जहां बीते साल की उपलब्धियां स्क्रीन पर दिखाई गईं, वहीं इस वित्त वर्ष में फिक्की फ्लो ने समाज के लिए क्या-क्या करने की प्लानिंग की है इस पर पूर्व अध्यक्ष गौरी बांसल व मौजूदा अध्यक्ष आरुषि वर्मा ने अपने विचारों से फिक्की फ्लो से जुड़ी सैंकड़ों महिलाओं को संबोधित किया। ‘फिक्की फ्लो’ की 2019-20 टीम को मंच से बधाइयां देने वालों का तांता लगा रहा। डिप्टी कमिश्रर शिवदुलार सिंह, पुलिस कमिश्रर एस.एस. श्रीवास्तव का भी मंच से सम्मान किया गया। फिक्की फ्लो के ‘ पॉवर इश्यू’ में जहां महिलाओं की आत्मनिर्भरता पर बातें हुईं, वहीं चर्चाओं में ऐसी महिलाओं के उत्थान की बातें की गईं जिन्हें समाज में तिरस्कार मिल रहा है। घरेलू हिंसा को मंच से सबसे बड़ा अभिशाप बताया गया वहीं महिलाओं के बढ़ते कदमों को देश की उन्नति से जोड़ा गया। रैडीसन ब्लू में आयोजित समारोह में फिक्की फ्लो से जुड़ी करीब 500 महिलाओं ने शिरकत की। 

 पंजाब व पंजाबियत पर फिदा हुईं विद्या बालन, भारत-पाक के बीच मोहब्बत हो, नफरत नहीं
 बॉलीवुड स्टार विद्या बालन गुरु नगरी पहुंच कर खुशी से सराबोर दिखीं। कहने लगीं कि मुझे फिक्की फ्लो ने बुलाया यह मेरी खुशकिस्मती है। मैं आभारी हूं फिक्की फ्लो की। मुझे आज यहां का मौसम बहुत अच्छा लगा। फिक्की फ्लो महिलाओं को पावरफुल बनाती है। मुझे पंजाबी बहुत पसंद है, लेकिन पंजाबी फिल्मों का इंतजार है। आई लव  पंजाबी मूवी। मैंने पंजाबी भी आज सीखी है ‘की हाल चाल हैगे तुहाडे’। पुलवामा में सैनिकों की शहादत पर मैं बहुत दुखी हुई हूं। मैं चाहती हूं कि भारत-पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ें। कलाकार सांझे होते हैं। मोहब्बत फैलाते हैं, नफरत नहीं। 

फिक्की फ्लो’ अमृतसर के बढ़ते कदमों को सैल्यूट, उन्नति के ‘पंख’ को और ऊंचाइयां मिलें : श्रीमती साईशा चोपड़ा

‘पंजाब केसरी’ के निदेशक श्री अभिजय चोपड़ा की धर्मपत्नी श्रीमती साईशा चोपड़ा ने कहा कि अमृतसर में फिक्की फ्लो का बीता साल बेहद शानदार रहा। फिक्की फ्लो की पूर्व अध्यक्ष गौरी बांसल के नेतृत्व में टीम ने बेहतर काम किया है। समाज को आईना दिखाने का काम फिक्की फ्लो ने किया है। 2019-20 के लिए चुनी गई फिक्की फ्लो की नई अध्यक्ष आरुषि वर्मा के साथ-साथ मैं सभी टीम को बधाई देती हूं। फिक्की फ्लो का हर काम काबिल-ए-तारीफ रहा है। सबसे शानदार ‘पंख’ प्रोजैक्ट रहा है। मैं ‘फिक्की फ्लो’ अमृतसर के बढ़ते कदमों को सैल्यूट और कामना करती हूं कि फिक्की फ्लो के ‘पंख’ और ऊंचाइयों पर पहुंचें। 

PunjabKesari

पंजाबी गीतों को भुना रहा है बॉलीवुड, माया नगरी किसी की सगी नहीं : रब्बी शेरगिल
प्रसिद्ध सूफी गायक रब्बी शेरगिल के सूफी गीतों पर जहां फिक्की फ्लो की सैंकड़ों सदस्याएं तालियां बजाकर झूमती रहीं, वहीं रब्बी शेरगिल ने बेबाक बातचीत में कहा कि पंजाबी गीतों को बॉलीवुड भुना रहा है। माया नगरी किसी की सगी नहीं है।  लचर गायकी ने पंजाबी गीतों के अर्थों की अर्थी निकाल दी है, पंजाबी कल्चर तो सभ्यता का समुद्र है। पंजाबी गीतों में मारधाड़ व बंदूकों से लेकर गंडासी का आना पंजाबी कल्चर के लिए घातक है।  वह कहते हैं कि पंजाबी गीतों में न अब भगत सिंह हैं न बाबा नानक व बाबा दीप सिंह के संदेश। पंजाबी जनमानस लचर गीतों पर अपना इतिहास लुटा रहा है, जो सरासर गलत है। पंजाबी लचर गायकी हमें विश्व में शर्मसार कर रही है।  पंजाबी बोली हाई कल्चरल तो है लेकिन ‘जट्ट दी गंडासी’ जैसे गीत मैं समझता हूं जलालत हैं, जहालत हैं, फिजूल हैं। आखिर में रब्बी शेरगिल ने कहा कि फिक्की फ्लो के इस समारोह में शिरकत करके मुझे इस बात की खुशी है कि देश के सबसे बड़े महिला संगठन के समारोह में शिरकत करने आया हूं जो समाज बदल रहा है, देश की दशा व दिशा बदल रहा है। 

‘पंजाब केसरी’ को विद्या बालन ने क्या बताई दिल की हसरत 
‘पंजाब केसरी’ से खास बातचीत में विद्या बालन ने इच्छा जताई है कि शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, शबाना आजमी व माधुरी दीक्षित उनके पसंदीदा कलाकार हैं, मेरी इच्छा है कि ऐसी फिल्म बने जिसमें सभी साथ हों। कहती हैं कि ‘लगे रहो मुन्ना भाई, गुरु, हे बेबी, भूल भुलैया, डर्टी पिक्चर, इश्किया, पा, परिणीता जैसी फिल्मों ने उन्हें पहचान दिलाई। 

PunjabKesari

राजनीति को ‘डर्टी’ मानती हैं पिक्चर को ‘किस्मत कनैक्शन’ 
‘पंजाब केसरी’ से बात करते हुए विद्या बालन जहां राजनीति में न आने की बात करते हुए कहा कि वह उसे ‘डर्टी’ मानती हैं, वही सुपरहिट फिल्म को ‘किस्मत कनैक्शन’। कहती हैं कि ‘गुरु’ के बगैर कोई  कुछ ‘पा’ नहींसकता। जिंदगी तो ‘भूल-भुलैया’ का वो खेल है जो छूट गया वो पीछे रह गया, जो चलता रहा वो आगे बढ़ता रहा।

‘फिक्की फ्लो’ देश की ताकत, महिलाओं का पैरोकार : गौरी बांसल
 फिक्की फ्लो अमृतसर की पूर्व अध्यक्ष गौरी बांसल कहती हैं कि फिक्की फ्लो जहां देश की ताकत है, वहीं महिलाओं का पैरोकार बन चुका है। बीते 1 वर्ष में फिक्की फ्लो से जुड़ी हमारी टीम ने हर क्षेत्र में बेहतर काम किया है। बेहतर टीम ने बेहतर रिजल्ट दिए हैं। खुशी है कि फिक्की फ्लो 2019-20 में अध्यक्ष आरुषि वर्मा को जिम्मेदारी दी गई है। सारी टीम को मैं शुभकामनाएं देते हुए आए हुए सभी अतिथियों व फिक्की फ्लो की सदस्यों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करती हूं। 

 देश की उन्नति के लिए महिलाओं का आगे आना बेहद जरूरी : आरुषि वर्मा
फिक्की फ्लो की आज चुनी गई अमृतसर चैप्टर की अध्यक्ष आरुषि वर्मा कहती हैं कि देश की उन्नति के लिए महिलाओं का आगे आना बेहद जरूरी है। फिक्की फ्लो ने बीते 1 साल में गौरी बांसल की अगुवाई में बेहतर काम किए हैं। सभी टीम ने मिलकर जो उपलब्धियां हासिल की हैं, बेमिसाल हैं। मुझे खुशी इस बात की है कि आज फिक्की फ्लो के मंच पर जहां देश-दुनिया की नामचीन हस्तियां जुड़ रही हैं, वहीं आने वाले दिनों में अमृतसर में फिक्की फ्लो के मंच पर कई ऐसी बड़ी हस्तियां शिरकत करके फिक्की फ्लो के सपनों को साकार करने के लिए कदम से कदम मिलाकर चलेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News