पार्टी की मध्यस्थता के चलते नहीं किया मक्कड़ पर केस : रायपुर

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 12:41 PM (IST)

जालंधर (कमलेश, महेश): चुनावी दिनों में मक्कड़ और ढेसी परिवार में चल रहा विवाद चरम पर पहुंच गया है। गत दिवस अकाली नेता सर्बजीत सिंह मक्कड़ प्रैस क्लब में कांफ्रैंस करने पहुंचे थे और विवादित जमीन पर अपने अन्य 3 पार्टनरों सहित हक जताया था और जमीन से जुड़े कागजात भी दिखाए थे।

आज मक्कड़ के आरोपों का जवाब देने के लिए प्रैस क्लब में अकाली नेता परमजीत सिंह रायपुर और जसपाल सिंह ढेसी पहुंचे। उन्होंने कहा कि मक्कड़ पर वह काफी पहले कानूनी कार्रवाई कर चुके होते लेकिन पार्टी हाईकमान ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि मामले का निपटारा कर दिया जाएगा। कुछ दिन पहले भी पार्टी ने विवाद को सुलझाने के लिए 2 मैंबरी कमेटी बनाई थी। उन्होंने कहा कि अगर आज पार्टी इस मामले में अपनी मध्यस्थता खत्म कर देती है तो वह अवश्य ही मक्कड़ के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। मक्कड़ ने उन पर आरोप लगाए थे कि चुनावों के समय चर्चा का विषय बनने के लिए वह जमीनी विवाद को ताजा करते हैं लेकिन उन्हें ऐसी सस्ती लोकप्रियता की कोई जरूरत नहीं है, मक्कड़ शायद भूल गए हैं कि कैंट हल्के के अधीन आते जिन गांवों में विधानसभा चुनावों में मक्कड़ ने लीड हासिल की थी वह ढेसी परिवार की लोकप्रियता का ही असर था। 


‘मक्कड़ मामले को उलझाने की कोशिश में हैं’  
रायपुर ने कहा कि विधानसभा चुनावों में अगर पार्टी ने उन पर दाव खेला होता तो परगट सिंह कभी नहीं जीतते। वह पार्टी के स"ो सिपाही हैं और अगर भविष्य में भी पार्टी उनको कैंट हल्के की जिम्मेदारी देती है तो वह पार्टी को बड़ी लीड से जीत का विश्वास दिलाते हैं। उन्होंने कहा कि जिस जमीन को लेकर विवाद चल रहा है उससे जुड़े पूरे कागजात उनके पास हैं, मक्कड़ मामले को उलझाने की कोशिश में हैं। उन्होंने मक्कड़ द्वारा उन पर विवादित जमीनों के आरोपों को नकारते हुए कहा कि सभी जानते हैं कि मक्कड़ खुद विवादित जमीनों के सौदागर हैं।

रायपुर ने कहा कि उन्हें हैरत है कि उनके ऊपर मक्कड़ ने दूसरी पार्टी के साथ मिले होने के आरोप लगाए हैं, वे पिछले 40 वर्ष से कैंट हल्के में पार्टी की सेवा करते आए हैं और आगे भी करते रहेंगे। वह पार्टी के सच्चे सिपाही हैं इसलिए विधानसभा चुनावों में पार्टी की विरोधता न करते हुए हाईकमान की बात मान मक्कड़ को समर्थन दिया था, उन्हें यकीन है कि पार्टी द्वारा जमीनी विवाद को सुलझाने के लिए बनाई गई 2 मैंबरी कमेटी जल्द किसी निष्कर्ष तक पहुंचेगी। इस मौके पर देवेन्द्र सिंह बुडियाना, जत्थेदार सिंह, गुरदीप सिंह बुलीना, लखबीर सिंह जौहल भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News