पादरी से साढ़े 9 करोड़ से ज्यादा की रिकवरी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 12:09 PM (IST)

जालंधर/मोहाली (राणा): जांलधर से साढ़े 9 करोड से ज्यादा की रिकवरी के साथ पादरी एंथनी समेत 6 को गिरफ्तार किए जाने के बाद पंजाब के डी.जी.पी. द्वारा बनाई गई स्टेट साइबर सैल व स्पैशल इंवैस्टीगेशन टीम को एक और बड़ी कामयाबी मिली है।
 
इसी मामले में टीम ने एक और 7वें आरोपी सुरिंदर सिंह को समराला से दबोच लिया है। पकड़े गए आरोपी को बुधवार जिला अदालत मोहाली में पेश किया गया। जहां से उसे 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस के सीनियर अधिकारियों के मुताबिक फादर एंथनी, रछपाल सिंह भिखीविंड, रविंदर लिंगायत उर्फ रवि, उसकी पत्नी शिवांगी लिंगायत, अशोक कुमार व हरपाल सिंह को गिरफ्तार किया था। ज्ञात रहे कि पुलिस पादरी से 9 करोड़ 66 लाख 61 हजार 700 रुपए बरामद किए थे। 

ऐसे दबोचा आरोपी
स्टेट साइबर सैल के अधिकारी के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि फरार आरोपियों में से एक आरोपी सुरिंदर सिंह समराला में दिखाई दिया है जिसके बाद उनकी टीमें बिना समय गवाएं तुरंत पूरी तैयारी के साथ समराला के लिए रवाना हो गई, जहां बताई गई लोकेशन व उसके आस पास सभी जगहों पर सिविल ड्रैस में टीम के अधिकारी व मुलाजिम तैनात हो गए। जैसे ही कुछ देर के बाद सुरिंदर सिंह दिखाई दिया तो उसे दबोच लिया और उसे सीधा मोहाली में ले आएं।

मुखबरी करता था आरोपी 
अधिकारियों के मुताबिक आरोपी सुरिंदर मुखबरी का काम करता था, साथ ही उस पर आरोप है कि फरार चल रहे आरोपी ए.एस.आई जोगिंदर सिंह व ए.एस.आई. राजप्रीत सिंह दोनों ही इसके सपर्क में थे। साथ ही उनकी तैनाती भी आरोपी सुरिंदर के कहने पर ही हुई थी, आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अभी तक बताया कि जिस समय पादरी से पैसे मिले उस दौरान वह बाहर था। उसे इस बारे में कुछ नहीं पता लेकिन वहीं पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है और पुलिस का दावा है कि आरोपी से कई अहम खुलासे होंगे। 

दोनों की तलाश में छापेमारी
फरार चल रहे दोनों पुलिसवालों की गिरफ्तारी को लेकर स्टेट साइबर सैल व स्पैशल इंवैस्टीगेशन टीम पंजाब के साथ-साथ अन्य कई जगहों पर छापेमारी कर रही है, पुलिस अधिकारियों का दावा है कि उन दोनों की गिरफ्तारी भी जल्द ही कर ली जाएगी। दोनों पुलिसवाले जोगिंदर सिंह व राजप्रीत सिंह लंबे समय से खन्ना पुलिस के सपर्क में थे हालाकि दोनों पटियाला में काफी समय तक काम कर चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News