सोनीपत: महागठबंधन की चर्चाओं के बीच कांग्रेस उम्मीदवार का इंतजार हुआ लंबा

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 11:56 AM (IST)

सोनीपत (दीक्षित): एक बार फिर दिनभर महागठबंधन की चर्चाएं खूब हुई,लेकिन शाम आते-आते सारी चर्चाएं व कयास दम तोड़ गए। इसी बीच सोनीपत से कांग्रेस व जजपा के उम्मीदवारों का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। वहीं, ये दोनों पाॢटयां फिलहाल एक-दूसरे के उम्मीदवार घोषित होने का इंतजार कर रही हैं। नामांकन शुरू होने के 2 दिन बाद भी दोनों पाॢटयों ने अपने पत्ते नहीं खोले।

बता दें कि सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने रमेश कौशिक को मैदान में उतारा है तो वहीं,लोसुपा-बसपा गठबंधन ने राजबाला सैनी को टिकट थमाया है। इसके अलावा बुधवार को इनैलो ने भी अपने पत्ते खोलते हुए सुरेंद्र छिक्कारा पर यहां से विश्वास जताया। वहीं,अब इंतजार कांग्रेस व जजपा उम्मीदवारों का किया जा रहा है। 

राहुल गांधी के कहने से हुड्डा सोनीपत से लड़ सकते हैं चुनाव!
भूपेंद्र हुड्डा के सोनीपत से चुनाव लडऩे के कयास खूब लगाए गए और यहां तक कि कांग्रेस के सभी विधायकों ने भी स्क्रीनिंग कमेटी को एकमत होकर सोनीपत के लिए भूपेंद्र हुड्डा का नाम ही सुझाया लेकिन हुड्डा का स्वयं सोनीपत से चुनाव लडऩे में आनाकानी करना कांग्रेस के लिए दिक्कत खड़ी कर रहा है। अब माना जा रहा है कि भूपेंद्र उसी स्थिति में सोनीपत से चुनाव लड़ेंगे जब कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी स्वयं उन्हें यहां से लडऩे के आदेश दें,लेकिन इसकी संभावना कम ही लग रही है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सोनीपत सीट पर कोई फैसला भूपेंद्र हुड्डा पर छोड़ दिया है। अब संभावना यह भी व्यक्त की जा रही है कि हुड्डा यहां से अपने किसी करीबी को टिकट थमा सकते हैं। 

ऐन वक्त पर जजपा बदल सकती है रणनीति
हां तक जजपा का सवाल है तो जजपा सोनीपत से किसी फेमस चेहरे को मैदान में उतारने के संकेत दे चुकी है, जिनमें गीता फौगाट का भी नाम शामिल है। इसके अलावा जजपा की सूची में डा. के.सी. बांगड़, पदम दहिया व बबीता दहिया भी शामिल हैं। साथ स्वामी जसमेर का नाम भी संभावित प्रत्याशी के तौर पर लिया जा रहा है। बताया यह भी गया है कि कांग्रेस के प्रत्याशी की घोषणा के बाद एन वक्त पर जजपा अपनी रणनीति बदल सकती है। वीरवार को सुबह से सोशल मीडिया कांग्रेस-आप-जजपा के गठबंधन की चर्चाएं तेज रहीं। कभी कहा गया कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने केजरीवाल से फोन पर बातचीत की है तो कभी कहा गया कि तीनों की सहमति 6-3-1 के समीकरण पर हो गई,लेकिन शाम होते-होते कयासों पर विराम लग गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static