एफ.सी.आई. का दीनानगर से बडगांव के लिए भेजा एक करोड़ का चावल खुर्द-बुर्द

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 11:41 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): जिला गुरदासपुर में जम्मू-कश्मीर राज्य को भेजे जाने वाले भारतीय खाद्य निगम (एफ.सी.आई.) के 12 ट्रक चावल खुर्द-बुर्द होने का स्कैंडल सामने आया है। इस तरह से चावल, गेहूं आदि खुर्द-बुर्द होने का क्रम कई सालों से चल रहा है। यह स्कैंडल पूरे पंजाब में हो रहा है।

भारतीय खाद्य निगम से दीनानगर से जम्मू-कश्मीर राज्य में ट्रक द्वारा चावल भेजने का टैंडर राकेश निवासी गुरदासपुर ने ले रखा है। यह ठेकेदार ट्रक का प्रबंध कर दीनानगर आदि शहरों से श्रीनगर तथा बडगांव चावल भेजता है। इसके लिए ठेकेदार को प्रति किं्वटल रेट भारतीय खाद्य निगम से मिलता है। शर्तों के अनुसार यदि चावल निर्धारित गोदाम में नहीं पहुंचते या वहां से रसीद लाकर नहीं दी जाती तो ठेकेदार को कुल कीमत का दोगुनी राशि विभाग को देनी पड़ती है। इसी अधीन 6 मार्च को दीनानगर के सरकारी गोदामों से 12 ट्रक चावल जम्मू-कश्मीर के बडगांव कस्बे के गोदाम के लिए लोड किए गए, परंतु हैरानी की बात है कि यह चावल बडगांव के गोदामों में पहुंचना तो दूर की बात लखनपुर बैरीयर से भी क्रास नहीं हुए। जो स्पष्ट करता है कि यह सारा चावल दीनानगर से आगे गया ही नहीं तथा यहीं खुर्द-बुर्द कर लिया गया।

एफ.सी.आई. ने सभी ट्रक किए ब्लैक लिस्ट 
भारतीय खाद्य निगम ने एक ट्रकों की सूची जारी कर सभी ट्रकों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है तथा स्पष्ट किया है कि कोई भी ठेकेदार इस ट्रक को भारतीय खाद्य निगम को माल लोड नहीं करवाएगा। इस जारी सूची में ट्रक नंबर के साथ ट्रक मालिक तथा ट्रक ड्राइवर के नाम भी लिखे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News