एम.पी. गुरजीत औजला के PA को धमका कर लाखों की फिरौती मांगने वाले 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 11:33 AM (IST)

अमृतसर(अरुण): राजनीतिक नेताओं के साथ नजदीकी तथा शुभम गैंगस्टर के साथ संबंध होने का हवाला देकर भोले-भाले लोगों को डरा-धमका कर फिरौती मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सी.आई.ए. स्टाफ की पुलिस द्वारा गिरोह के 2 सदस्यों को काबू कर लिया गया।गिरोह के इन सदस्यों का हौसला इस कद्र बढ़ गया था कि पैसों के लालच में अंधे हुए गिरोह के इन सदस्यों ने फोन कर एम.पी. औजला के पी.ए. मनप्रीत सिंह पुत्र कुलविन्द्र सिंह निवासी भिट्टेवड्ड को 35 लाख की फिरौती देने के लिए धमकाना शुरू कर दिया।

गिरोह का सरगना गौरव पहले ही राजस्थान पुलिस की हिरासत में 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विजय शर्मा और दीपक का एक अन्य साथी गौरव उर्फ गोरा जो 5-6 माह पहले ही राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गौरव उर्फ गोरा जो राजनीतिक नेताओं को धमका कर मोटी फिरौती मांगता था, जिसकी तरफ से किसी नेता से 1 करोड़ की फिरौती ली गई थी। 

राजनीतिक लोगों को टिकट दिलाने की भी भरते थे हामी 
प्राथमिक जांच का हवाला देते हुए डी.सी.पी. इन्वैस्टीगेशन मुखविन्दर सिंह भुल्लर, डी.सी.पी. (सिक्योरिटी/ ऑप्रेशन) जगोमहन सिंह ने बताया कि गिरोह के ये मैंबर खुद गैंगस्टर शुभम का साथी होने का हवाला देकर राजनीतिक और अन्य भोले-भाले लोगों से फिरौती की रकम मांगते थे। आरोपी विजय शर्मा तो खुद को किसी बहुत ही बड़े नेता का पी.ए. प्रशांत किशोर बता कर राजनीतिक लोगों को टिकट तक दिलाने की हामी भरता था।

पुलिस ने ट्रैप लगा कर पकड़े दोनों आरोपी
डी.सी.पी. इन्वैस्टीगेशन मुखविन्द्र सिंह भुल्लर और डी.सी.पी. (सिक्योरिटी/ऑप्रेशन) जगोमहन सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि विजय शर्मा उर्फ बोकी पुत्र जुगराज शर्मा निवासी नेहरू कालोनी, मजीठा रोड और उसका साथी दीपक पुत्र जनक राज निवासी संधू कालोनी, मजीठा रोड जो राजनीतिक पहुंच का दिखावा करभोले-भाले लोगों से फिरौती मांगने का धंधा करते हैं। गिरोह के इन सदस्यों द्वारा एम.पी. गुरजीत सिंह औजला के पी.ए. मनप्रीत सिंह को भी फोन कर 35 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। पुलिस द्वारा स्पैशल जांच टीम गठित कर इन आरोपियों को 10 लाख रुपए की रकम देने की योजना बनाई गई। पलविन्द्र सिंह सहायक डिप्टी कमिश्नर इन्वैस्टीगेशन के नेतृत्व में सी.आई.ए. स्टाफ इंचार्ज इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह की टीम द्वारा ट्रैप लगाकर इन दोनों आरोपियों को 10 लाख रुपए फिरौती की रकम लेते रंगे हाथों काबू कर थाना कैंटोनमैंट में मामला दर्ज कर लिया गया। इन आरोपियों के कब्जे से एक देसी पिस्तौल, मोबाइल फोन, एक्टिवा और फिरौती की 10 लाख रुपए की रकम पुलिस द्वारा बरामद की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News