सतलुज दरिया पर पुलिस की रेड, 3 शराब तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 11:25 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): स्थानीय फिल्लौर पुलिस ने आज एक बार फिर सतलुज दरिया पर जहां छापेमारी करके भारी मात्रा में देसी शराब, कैमिकलयुक्त शराब व लाहन बरामद कर नष्ट की, वहीं पुलिस टीम ने 3 तस्करों को पकडऩे में भी सफलता हासिल की है।
PunjabKesari
फिल्लौर डी.एस.पी. दविन्द्र अत्री ने कहा कि पिछले 1 माह से सतलुज दरिया पर जहरीली शराब की सफाई का आप्रेशन पूरी तरह से सफल रहा है। डी.एस.पी. ने बताया कि थाना प्रभारी बिलगा केवल सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस फोर्स के साथ सतलुज दरिया को चारों तरफ  से घेर लिया और इस बार पुलिस का लक्ष्य शराब पकड़कर नष्ट करना तो था ही, साथ ही पुलिस तस्करों को भी पकडऩा चाहती थी।पुलिस ने छापेमारी के दौरान 32 हजार लीटर लाहन, 8 ड्रम कैमिकलयुक्त शराब, 1500 लीटर देसी शराब, 32 तिरपाल व 4 भट्ठियां पकड़कर जहां नष्ट कीं, वहीं 3 शराब तस्करों परमजीत सिंह मंगा, चमन व सुरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

तस्करों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उक्त शराब लोकसभा चुनावों के मद्देनजर निकाली जा रही थी, जिसे चुनावों में सस्ते दामों पर बेचना था। डी.एस.पी. बताया कि गिरफ्तार शराब तस्कर चमन काफी शातिर किस्म का आदमी है, जिसके विरुद्ध पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के कई मुकद्दमे दर्ज किए हुए हैं। उक्त तस्कर हर बार पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो जाता था लेकिन इस बार पुलिस ने पूरे दरिया को घेरकर रखा था, जिस कारण वह पुलिस के हाथ चढ़ गया है।

सतलुज दरिया शराब तस्करों से मुक्त और शराब तस्करों के विरुद्ध केस दर्ज
डी.एस.पी. ने बताया कि 1 माह पहले जब उन्होंने डी.एस.पी. सब-डिवीजन का चार्ज संभाला तो उनके आगे एक ही सबसे बड़ी चनौती थी कि सतलुज दरिया पर एक ही समुदाय की बिरादरी द्वारा कब्जा करके वहां अवैध शराब बनाकर बेचने का कारोबार करते थे। उन्होंने शराब तस्करों का सफाया करने के लिए पुलिस टीम को कड़े निर्देश दिए थे और वह खुद 8 से 10 बार पुलिस टीम के साथ सतलुज दरिया पर छापेमारी करके लाखों लीटर देसी लाहन, कैमिकलयुक्त शराब व चालू हाईटैक भट्ठियों को पकड़कर नष्ट कर चुके हैं। पुलिस ने & दर्जन से ’यादा शराब तस्करों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिए हैं। आज की छापेमारी के बाद सब-डिवीजन में पड़ता सतलुज दरिया पूरी तरह शराब तस्करों से मुक्त हो गया है और वहां पर शराब नष्ट करके पुलिस ने इनका लाखों रुपयों का नुक्सान भी किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News