दूध व अन्य खाद्य पदार्थों के भरे सैंपल

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 09:53 AM (IST)

कपूरथला(गुरविन्दर कौर): लोगों को शुद्ध और मिलावट रहित खाद्य पदार्थ मुहैया करवाने के उद्देश्य से कमिश्नर फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन पंजाब काहन सिंह पन्नू के दिशा-निर्देशों व डिप्टी कमिश्नर इंजी. डी.पी.एस. खरबंदा और सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह की हिदायतों पर जिले में दूध और अन्य खाने-पीने की वस्तुओं की लगातार चैकिंग की जा रही है।

इसके तहत सहायक कमिश्नर फूड डा. हरजोत पाल सिंह व फूड सेफ्टी अफसर सतनाम सिंह पर आधारित फूड एडमिनिस्ट्रेशन कपूरथला की टीम ने आज ढिलवां में टोल प्लाजा के नजदीक लगाए नाके के दौरान दूध और अन्य खाद्य पदार्थ लेकर जा रहे वाहनों की चैकिंग की। सुबह 6.30 बजे शुरू की गई चैकिंग दौरान टीम की ओर से कुल 9 सैंपल भरे गए जिनमें दूध, पनीर, मसाला, दाल, नमक और पैकेज्ड ङ्क्षड्रकिंग वाटर शामिल थे। 

डा. हरजोत पाल सिंह ने बताया कि आज लिए गए सैंपल जांच के लिए स्टेट फूड लैबोरेटरी खरड़ भेजे जा रहे हैं। सैंपल फेल होने की सूरत में आरोपियों के खिलाफ फूड सेफ्टी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में खाने-पीने की वस्तुओं का कारोबार करने वालों के लिए विशेष ट्रेङ्क्षनग प्रोग्राम चलाया जा रहा है, जिसमें उनको फूड सेफ्टी एक्ट, साफ-सफाई, वस्तुएं तैयार करने और परोसने में समूह ढंगों, क्वालिटी और शुद्धता संबंधी अवगत करवाया जा रहा है। यह ट्रेङ्क्षनग प्रोग्राम कारोबारियों के लिए अच्छे क्वालिटी की वस्तुएं तैयार करने और बिक्री करने में सहायक साबित हो रहा है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News