जान से मारने और अपहरण की धमकी देकर फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 08:33 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): सर्राफा बाजार के ज्वैलर को जान से मारने व उसके बेटे के अपहरण करने की धमकी देकर उससे 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले 4 लोगों को कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 50 हजार की फिरौती की रकम, एक मोटरसाइकिल, 2 मोबाइल फोन, दातर, एक खिलौना पिस्तौल तथा चोरी की एक्टिवा बरामद की है। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर व डी.सी.पी. गुरमीत सिंह ने बताया कि सर्राफा बाजार के ज्वैलर ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि पिछले कुछेक दिनों से उसे कुछ अज्ञात लोग अलग-अलग नंबरों से फोन कर उसके बेटे का अपहरण करने व उसे जान से मारने की धमकी देकर 10 लाख रुपए की फिरौती मांग रहे हैं। 

सूचना मिलते ही कमिश्नरेट पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामला दर्ज किया और जांच के बाद 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमनदीप सिंह उर्फ मन्नी निवासी न्यू गुरदेव नगर, दीपक उर्फ नन्नू सिंह रामगढिय़ा निवासी प्रताप नगर सोढल रोड तथा मन्नी का 16 वर्षीय भाई व उसका मामा जोध सिंह निवासी नजदीक हकीमां वाला गेट जिला अमृतसर के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों से कमिशनरेट पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

ज्वैलर के बेटे के जानकार ने अपने साथियों संग रची थी साजिश
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस जांच में पता चला कि पकड़े गए आरोपियों में से अमनदीप सिंह का नाबाङ्क्षलग भाई जो 10वीं कक्षा का छात्र है और ज्वैलर के बेटे का जानकार था तथा कई बार ज्वैलर के बेटे के साथ उनके घर भी गया था। ज्वैलर के घर की रेकी करने के बाद उसने अपने भाई व अन्य साथियों के साथ मिल कर ज्वैलर से फिरौती मांगने की साजिश रची। 

जेकर असीं तेरी एक्टिवा चुक सकदे, ते तेरा मुंडा वी चुक सकदे हां’
बार-बार फोन करने पर भी ज्वैलर द्वारा फिरौती की रकम न देने के बाद आरोपियों ने ज्वैलर के घर के बाहर खड़ा उसकी एक्टिवा चुरा ली। एक्टिवा चुराने के बाद ज्वैलर पर दबाव बनाने के लिए उसे फोन कर कहा, ‘‘जेकर असीं तेरे घर दे बाहरों तेरी एक्टिवा चुक सकदे हां ते तेरा मुंडा भी चुक सकदे हां।’’ इसके बाद ज्वैलर ने आरोपियों से 6 लाख रुपए का इंतजाम होने की बात कही, जिसे आरोपी मान गए पर ज्वैलर ने बैग में मात्र 50 हजार रुपए ही डाले और बैग को सरब मल्टीप्लैक्स के पास स्थित जी.टी. रोड पुल के नीचे पड़े गमलों में फैंक दिया, जिसे मोटरसाइकिल पर आए 3 आरोपी लेकर फरार हो गए।

दीपक के खिलाफ पहले भी हैं दर्ज मामले
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से दीपक के खिलाफ पहले भी मारपीट व विवाद के मामले दर्ज हैं तथा वह 12वीं पास है। इसी तरह अमनदीप सिंह (22) 11वीं पास है तथा करीब 3 साल पहले दुबई में 1 साल रह कर आया है। जोध सिंह (32) 10वीं पास है और ड्राइवरी का काम करता है। 

चोरी की एक्टिवा बेच दिया मामा को मात्र 5 हजार में
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पूछताछ दौरान पता चला कि आरोपियों ने एक्टिवा चुराने के बाद उसे अपने मामा जोध सिंह को मात्र 5 हजार रुपए में बेच दिया था। इसके बाद पुलिस ने एक्टिवा बरामद कर जोध सिंह को जालंधर बाईपास लुधियाना से काबू कर लिया। 

आरोपियों को पकड़ने के लिए बनाई थी विशेष टीमें 
भुल्लर ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस को ज्वैलर को कथित रूप से जान से मारने की धमकी व उसके बेटे के अपहरण की धमकी मिलने की सूचना के बाद पुलिस ने आरोपियों को काबू करने के लिए विशेष पुलिस टीमों का गठन किया। इसमें सी.आई.ए. 1, 2 व थाना नं. 2 के कर्मियों पर आधारित टीमें थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News