समुद्री देवी ने मुझे सपने में आकर राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए किया प्रेरितः टेरी गो

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 02:21 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः जनवरी 2020 में ताइवान में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। जिसमें कई उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे। वहीं ताइवान के सबसे अमीर व्यक्ति और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली कंपनी फॉक्सकॉन के चेयरमैन टेरी गो राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा है कि वह साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेने पर विचार कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा, यह वक्त ताइवान के लिए बेहद अहम है। इससे ही आने वाले 20 साल में उसका भविष्य निर्धारित होगा।मौजूदा समय में ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन है जिन्होंने 2016 में देश की पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में पद की शपथ ली थी।

वहीं हैरानी की बात यह है कि टेरी गो ने अब कहा है कि उन्हें समुद्री देवी माजू द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए प्रेरित किया गया था, जो उसे एक सपने में आई थी जो उसे ताइवान में शांति को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करती थी। ताइपे के एक मंदिर में भीड़ से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि, "माजू नहीं चाहती कि ताइवान का समाज इतना मुश्किल हो। माजू ने मुझसे कहा कि बाहर आओ और कुछ करो।" 

अभी हाल ही में फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी के चेयरमैन टेरी गो ने कहा है कि इस साल भारत में बड़े पैमाने पर आईफोन का प्रोडक्शन शुरू किया जाएगा। फॉक्सकॉन एपल के सबसे ज्यादा हैंडसेड असेंबल करता है। गो के मुताबिक उनकी कंपनी भारत में कारोबारी विस्तार करना चाहती है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत आने का निमंत्रण दिया है। उन्होंने बताया कि एपल बेंगलुरु के प्लांट में कई सालों से पुराने फोन का प्रोडक्शन कर रही है। अब नए मॉडल ज्यादा बनाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News