POS Machine से राशन न देना पड़ा महंगा, 12 डिपोधारकों पर विभाग की बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 10:35 PM (IST)

सोलन: जिला खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग की टीम ने नालागढ़ की उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया और पोस मशीन से खाद्यान्न वितरित न करने वालों पर जुर्माना लगाया। यह कार्रवाई विभाग के नियंत्रक मिलाप शांडिल की अगुवाई में की गई। टीम ने बुधवार को नालागढ़ विकास खंड की विभिन्न उचित मूल्य की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग की इस टीम ने विभिन्न 12 डिपोधारकों से 31,000 रुपए का जुर्माना वसूला है। यह जुर्माना उचित मूल्य की दुकान धारकों द्वारा पोस मशीन से खाद्यान्न वितरित न करने पर वसूला गया है।

51 उचित मूल्य की दुकानों को जारी किए थे नोटिस

मिलाप शांडिल ने बताया कि फरवरी माह में नालागढ़ विकास खंड की 51 उचित मूल्य की दुकानों द्वारा पोस मशीन द्वारा खाद्य वस्तुओं की बिक्री न करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किए गए थे, बावजूद इसके 12 उचित मूल्य की दुकान धारकों द्वारा अभी तक संतोषजनक कार्य नहीं किया गया था। इन डिपोधारकों ने पोस मशीन से खाद्यान्न वितरित करने पर उदासीनता दिखाई जिस कारण उनकी प्रतिभूति राशि जुर्माने के रूप में जब्त की गई है।

पोस मशीन के माध्यम से ही खाद्यान्न वितरित करें डिपोधारक

जिला खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक ने सभी डिपोधारकों से आग्रह किया है कि उपभोक्ताओं को पोस मशीन के माध्यम से ही खाद्यान्न वितरित करें ताकि पात्र व्यक्तियों को ही खाद्यान्न वितरित हों तथा खाद्यान्नों का दुरुपयोग रुक सके। उन्होंने कहा कि जो भी उचित मूल्य की दुकान धारक पोस मशीन से खाद्यान्न वितरण नहीं करेंगे उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी तथा ऐसी स्थिति में उनकी उचित मूल्य की दुकान को रद्द भी किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News