नालागढ़ में अफीम की खेती का पर्दाफाश, पुलिस ने कब्जे में लिए 2100 पौधे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 09:20 PM (IST)

नालागढ़ (ब्यूरो): नालागढ़ के तहत चुहुवाल में एक खेत में अफीम के 2100 पौधे उगाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने अफीम के पौधों को कब्जे में ले लिया है, जिनको जांच के लिए एफ.एस.एल. भेजा जाएगा। पुलिस ने एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्जकर आरोपी बुजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान राजस्व विभाग से जमीन की निशानदेही भी करवाई। यह अफीम के पौधे ऐसी जगह पर लगाए गए थे जहां पर किसी का आना-जाना नहीं था।

पुलिस ने गुप्त सूचना पर की कार्रवाई

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर नालागढ़ थाना के एस.आई. देवी सिंह की आगुवाई में एच.ए.एस.आई. कमल चंद व कांस्टेबल कुलभूषण की टीम चुहुवाल पहुंची तो एक खेत में भारी मात्रा में अफीम के पौधे लग पाए गए। इसके बाद इस जमीन की निशानदेही करवाई गई और पौधों को उखाड़कर उनकी गिनती की गई, तो खेत से 2100 पौधे मिले। इस कार्रवाई के दौरान डी.एस.पी. नालागढ़ चमन लाल व थाना प्रभारी राजकुमार ने भी मौके पर पहुंचकर पूछताछ की।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

अफीम के पौधे उगाने का यह बड़ा मामला है। एस.पी. बददी रोहित मालपानी ने बताया कि पुलिस ने एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्जकर आरोपी केवल राम को गिरफ्तार कर लिया है और जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News