लिफ्टिंग के लिए 5 रुपए प्रति कट्टा नजराना शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 04:41 PM (IST)

शाहाबाद मारकंडा (अरुण): खराब मौसम के चलते किसानों की परेशानियां बढ़ सकती हैं क्योंकि मौसम विभाग ने 17 अप्रैल को बारिश की सम्भावना जताई है। खाद्य एवं आपूॢत विभाग के अधिकारी हरजीत सिंह ने खराब मौसम के चलते मंडी में मुनादी करवाई है कि जो माल खरीद कर लिया है, उसे आढ़ती तिरपाल से ढककर रखें तथा किसान अपनी फसल सुखाकर लाएं। 

उधर, सरकार द्वारा बी.सी.पी.ए. खत्म करने का परिणाम सामने आने लगा है। मंडी एसोसिएशन के प्रधान बिट्टू कालड़ा, मोहन सिंगला, पवन बंसल, यशपाल सेठी, अजय गर्ग, अमन सचदेवा, बॉबी गुप्ता, प्रवीन गर्ग, नरेंद्र कुश व पप्पू ढींढसा ने कहा कि माल उठाने के लिए ट्रकों को 5 रुपए प्रति कट्टा नजराना देने को आढ़ती मजबूर हैं। जिस आढ़ती का माल उठेगा, सरकार उसी को भुगतान करेगी। इसके चलते आढ़तियों में होड़ मची है। उन्होंने कहा कि वह 20 वर्ष से मंडी के प्रधान बनते चले आ रहे हैं लेकिन आज तक एक पैसा किसी ट्रक को ब्लैक के रूप में नहीं दिया। 

भाजपा सरकार के राज में ऐसा पहली बार होने जा रहा है। मंडी सुपरवाइजर निब्बा राम ने बताया कि अब तक मंडी में एक लाख किं्वटल गेहूं की आवक हो चुकी है जिसमें से डी.एफ.एस.सी. ने लगभग 42,000 तथा हैफेड ने 58,000 किं्वटल गेहूं की खरीद की है।

शिकायत आएगी तो एक्शन लिया जाएगा : दहिया
मार्कीट कमेटी के सचिव रामकुमार दहिया ने कहा कि उनके पास इस बारे कोई शिकायत नहीं आई है। अगर शिकायत आती है तो तुरंत प्रभाव से एक्शन लिया जाएगा। कोई भी आढ़ती या किसान किसी भी समस्या को लेकर मार्कीट कमेटी के कार्यालय से सम्पर्क कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static